दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में खराब क्वालिटी की दवा मामले की जांच करेगी CBI, आप ने कही ये बात

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि उन्होंने मंत्री बनते ही दवाओं के ऑडिट के निर्देश दिए थे लेकिन नगर स्वास्थ्य सचिव ने ऑडिट नहीं करवाया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दवा की क्वालिटी की जांच अब CBI के हाथ.(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में खराब क्वालिटी की दवा सप्लाई की जांच अब सीबीआई करेगी. एलजी की सिफ़ारिश पर गृह मंत्रालय ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है. दरअसल दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में दवाएं तय मानकों से नीचे पाई गई थीं. अब मामले की जांच सीबीआई के हाथ में है.  खराब क्वालिटी की दवा मामले में CBI जांच पर दिल्ली सरकार का बयान भी सामने आया है. 

ये भी पढ़ें-मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी पैथोलॉजी-रेडियोलॉजी टेस्ट के आरोपों की CBI जांच होगी, LG ने की थी सिफारिश

स्वास्थ्य सचिव ने नहीं करवाया ऑडिट-सौरभ भारद्वाज

 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि उन्होंने मंत्री बनते ही दवाओं के ऑडिट के निर्देश दिए थे लेकिन नगर स्वास्थ्य सचिव ने ऑडिट नहीं करवाया. इसके साथ ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह सीबीआई जांच का स्वागत करते हैं, मगर स्वास्थ्य सचिव को केंद्र क्यों बचा रहा है. इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने मौजूदा हेल्थ सेक्रेटरी दीपक कुमार को तत्काल हटाए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि वह पहले ही अधिकारी को हटाने की मांग LG से कर चुके हैं.

स्वास्थ्य सचिव ने ATR पर नहीं दिया कोई जवाब-स्वास्थ्य मंत्री

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने 8 मई 2023 को स्वास्थ्य सचिव को आदेश दिया कि फ्लाइंग स्क्वॉड के निर्देश पर क्या कार्रवाई हुई, उसकी ATR भेजें लेकिन स्वास्थ्य सचिव का कोई जवाब नहीं आया. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने फिर जून महीने में स्वास्थ्य सचिव से पूछा कि जिन अधिकारियों ने अभी तक मोहोल्ला क्लीनिक का इंस्पेक्शन शुरू नहीं किया उन सभी से स्पष्टीकरण माांगा जाए. 

ये भी पढ़ें-IIT बॉम्बे के 85 छात्रों को मिला एक-एक करोड़ रुपये का पैकेज, स्टूडेंट को मिले Apple, Google से ऑफर