कुछ ही दिन बाद तो मुझे तुम्हारी गोद में लोरियां सुननी थीं मां लेकिन...

Delhi Fire News: दिल्ली के विवेक विहार के इस बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात 11 बजे के करीब आग लगी. आग इतनी तेजी से फैली की देखते ही देखते पूरे बेबी केयर सेंटर एक आग के गोल में तबदील हो गया. जिस समय आग लगी उस दौरान बेबी केयर सेंटर में 12 बच्चे भर्ती थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग में कई बच्चों ने तोड़ा दम
नई दिल्ली:

मां जितना आपको मेरे आने का इंतजार था उससे कहीं ज्यादा बीते 9 महीने से आपसे मिलने का इंतजार मैं कर रहा था... मैं सोचता था कितना अच्छा होगा जब आप मुझे लोरियां सुनाओगी, मैं रात में नींद से उठ-उठकर आपको और पापा को डिस्टर्ब करूंगा और आप दोनों हंसते हुए मुझे अपने गोद पर सुलाओगे. मैं आपके गर्भ में रहते हुए ये सुनता था कि मेरे आने पर आप क्या क्या करेंगे... कितना जश्न होगा कितने लोग बुलाए जाएंगे. मैं अदंर ही अंदर इतना खुश हो रहा था. लेकिन किसी वजह से जब मैं इस दुनिया में आया तो कुछ कमजोर था.

Advertisement

मुझे आगे किसी तरह की दिक्कत ना हो और मैं दूसरे बच्चों की तरह ही तंदरुस्त बना रहूं, इसके लिए मुझे पहले दिन से ही आपने वो सुविधाएं भी दीं. बड़े-बड़े डॉक्टरों के पास ले गए, बड़े-बड़े नर्सिंग होम में मुझे रखा. मैं हर बीतते दिन के साथ आपके साथ खेलने के लिए और मजबूत हो रहा था मां. 

लेकिन मुझे कहां पता था कि जिस नर्सिंग होम में मुझे आपने और बेहतर होने के लिए भर्ती कराया था, मैं वहां से अब कभी आपके पास नहीं लौट पाऊंगा. मां मैं अब कभी नहीं लौटूंगा...ये सच है...ये वो सच है जो एक टीस बनकर आपके सीने में जिंदगी भर चुभेगा.

Advertisement

उस काली रात एकाएक कुछ ऐसा हुआ कि जब तक मैं ये समझ पाता कि मेरे जिस्म को ये कौन जला रहा है तब तक मेरी सांस टूट गई. मां मुझे आपके पास आना था, आपके साथ खेलना था. आपसे ढेर सारी लोरियां सुननी थीं... पर अब कहां कर पाऊंगा मां. पर मैं फिर आउंगा...जरूर आऊंगा मां. मुझे माफ करना.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?