'91% ने कहा कि BJP गुंडागर्दी और दंगे करवाती है' : सर्वे के आंकड़ों के जरिए मनीष सिसोदिया का दावा

सिसोदिया ने दावा किया कि सर्वे में 91% ने कहा कि भाजपा गुंडागर्दी व दंगे करवाती है. वहीं 8% ने कांग्रेस को और 1% ने अन्य को कहा. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता अक्सर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं. इस बीच, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक सर्वे का हवाला देते हुए एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमने लोगों से सर्वे करके पूछा था कि कौन सी पार्टी गुंडई व दंगा करवाती है, जिनमें 91% ने कहा कि भाजपा गुंडागर्दी और दंगे करवाती है. 

सिसोदिया ने कहा कि 21 अप्रैल से हमने सर्वे का काम शुरू किया था, जिसमें 3 सवाल पूछे थे. 2 हफ्ते ये सर्वे करवाने में लगे. इसको IVR कॉल, फील्ड वर्क और केटी सर्वे 3 तरीके से करवाए गए. इसमें 11लाख 54 हज़ार 231 लोगों से बात हुई. पूरी दिल्ली में ये सर्वे करवाया है. सर्वे में 91% ने कहा कि भाजपा गुंडागर्दी व दंगे करवाती है. वहीं 8% ने कांग्रेस को और 1% ने अन्य को कहा. 

किस पार्टी में सबसे सबसे ज्यादा अनपढ़ लोग हैं. इसके जवाब में  89% लोगों ने भाजपा का नाम लिया. 5% लोगों ने कांग्रेस का, 2 % ने आप का व 4% ने अन्य को वोट किया. 

किस पार्टी में शरीफ पढ़े-लिखे लोग हैं तो 73% लोगों ने आप को वोट किया. 15 % ने कांग्रेस , भाजपा को 10% व अन्य 2% ने अन्य लोगों को अपना मत दिया. मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज ये सर्वे भी बता रहे हैं कि जनता के बीच भाजपा पूरी तरीके से बेनकाब हो गई है. इनको केवल गुंडई आती है. 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India
Topics mentioned in this article