बेवफा पत्नी, गैंगस्टर आशिक और एक पति का इंतकाम, जानें पूरी कहानी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े शाहरुख गिरोह के शूटर रंजन की हत्या की साजिश रचने वाला 'काना गिरोह' का सरगना आकाश (Delhi Crime) उर्फ काना दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. उसे सोमवार को कालिंदी कुंज इलाके से गिरफ्तार किया गया.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
काना गिरोह का सरगना आकाश गिरफ्तार.
नई दिल्ली:

ये कहानी है वेबफा पत्नी, गैंगस्टर आशिक और एक बदमाश पति के इंतकाम की...साल 2023 में हत्या के एक मामले में आकाश उर्फ काना (Kana Gang Akash) को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल (Tihar Jail) भेज दिया गया था. उसको पत्नी को कॉल करने और हफ्ते में दो दिन उससे मिलने की इजाजत दी गई थी. मुलाकात के दौरान उसने अपनी पत्नी को यकीन दिलाया कि वह जल्द ही जेल से बार निकलेगा और दोनों साथ में पहाड़ों में घूमने जाएंगे. वह पत्नी को एक सुंदर का ड्रेस भी दिलाएगा. वक्त गुजरने के साथ ही उसकी कॉल्स कम हो गईं. अब वह जेल से बाहर निकलने के लिए बेताब था. फिर वो दिन आया जब आकाश को जमानत मिल गई और वह जेल से बाहर आ गया. उसे तब गहरा सदमा लगा, जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी तो गायब है. कुछ ही दिनों बाद उसे पता चला कि उसकी पत्नी ने उसके साथ बेवफाई की है. वह अब कॉन्ट्रैक्ट किलर रंजन के साथ रह रही है. बस फिर क्या था उसने रंजन से बदला लेने की ठान ली.

साल 2023 में वह जब जमानत पर जेल से रिहा हुआ, तो उसने पाया कि उसकी पत्नी कॉन्ट्रैक्ट किलर रंजन के साथ रह रही है. उसने बदला लेने के लिए रंजन के घर में आग लगा दी, जिसमें रंजन गंभीर रूप से झुलस गया, ये जानकारी पुलिस उपायुक्त (अपराध) राकेश पावरिया ने दी. उन्होंने बताया कि उन्हें आकाश की गतिविधि के बारे में जानकारी मिली थी. 

'काना गिरोह' का सरगना पुलिस के हत्थे चढ़ा

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े शाहरुख गिरोह के शूटर रंजन की हत्या की साजिश रचने वाला 'काना गिरोह' का सरगना आकाश उर्फ काना दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. दिल्ली पुलिस ने उसे सोमवार को कालिंदी कुंज इलाके से गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान मदनपुर खादर के रहने वाले आकाश उर्फ ​​काना के रूप में हुई है.उन्होंने बताया कि आरोपी आकाश लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े शाहरुख गिरोह के सदस्य रंजन की तलाश कर रहा था. दरअसल कान्हा की बेवफा पत्नी रंजन के साथ रहने लगी थी. बदले की आग में जल रहे आकाश ने पिछले साल 31 अगस्त की रात रंजन के घर में आग तक लगा दी थी. 

Advertisement

 भरी हुई पिस्तौल रखता था आकाश 

आरोपी काना सरिता विहार में डकैती और हत्या समेत कई मामलों में शामिल है. पुलिस ने उसके कब्जे से एक भरी हुई पिस्तौल भी जब्त की है. पूछताछ में उसने बताया कि पत्नी की बेवफाई की वजह से वह रंजन को मार डालना चाहता था. उसे बस मौके की तलाश थी. आकाश चोरी, डकैती और हत्या जैसे मामलों में शामिल रहा है. 

Advertisement

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'यह भी पता चला है कि आरोपी आकाश हमेशा एक भरी हुई पिस्तौल साथ रखता है. वह बदला लेने के लिए रंजन की तलाश में रहता है.' उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई और आरोपी को दिल्ली के जैतपुर कालिंदी कुंज रोड से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार होकर किसी अन्य अपराध को अंजाम देने जा रहा था. हालांकि आकाश ने  गिरफ्तारी से बचने की कोशिश की लेकिन टीम ने उसे पकड़ लिया और उसके पास से भरी हुई एक पिस्तौल, पांच कारतूस बरामद किए.'

Advertisement

कहानी एक पति के इंतकाम की

रंजन से बदला लेने और अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए आकाश ने अपना गैंग बना लिया. इस गैंग के सहारे ही उसने पिछले साल 31 अगस्त की रात को रंजन के कालिंदी कुंज स्थित घर आग लगा दी आकाश रंजन के घर अपने गैंग सदस्यों संग पहुंचा और दरवाजे और दीवार पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. इस घटना में वह बुरी तरह से झुलस गया, हालांकि वह जान बचाने में कामयाब रहा. आकाश ने अपनी पत्नी से बात करने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नाकामयाब रहा. हालांकि अब आकाश पुलिस की गिरफ्त में है. 

Advertisement

पत्नी की बेवफाई की वजह से बनाया गिरोह

आकाश ने पत्नी की बेवफाई की वजह से काना नाम से अपना गिरोह बना लिया. वह उस शख्स की तलाश में था, जो उसकी पत्नी को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जु़ड़े शाहरुख गिरोह के बदमाश रंजन के पास लेकर गया था. पत्नी की बेवफाई का बदला लेने के लिए आकाश ने रंजन की जान तक लेने की कोशिश की. 
 

Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai