दिल्‍ली के लाहौरी गेट इलाके में इमारत गिरने से बच्‍चे की माैत, कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

लाहौरी गेट इलाके के फराश खाना में स्थित मकान नंबर 1523 ढह गया. हादसे के बाद मलबे से पांच लोगों को निकाला गया है. इनमें से एक चार साल के बच्‍चे की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली (Delhi) में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसके कारण वर्षाजनित हादसों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. रविवार को दिल्‍ली के लाहौरी गेट इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर एक मकान ढह गया. हादसे में  चार साल के एक बच्‍चे की मौत हो गई है. वहीं कुछ चार अन्‍य लोगों को भी हादसे में चोटें आई हैं, जिन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचाया गया है. जो लोग इस घटना में घायल हुए हैं उनकी पहचान अमारा, निलोफर, मो. इमरान, सरकार बेगम, सुखबीर, अंकित, अशोक और सैय्यद जिशान के रूप में की गई है. वहीं मकान में अब भी तीन-चार और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. इन्‍हें निकालने के लिए मौके पर बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है. 

लाहौरी गेट इलाके के फराश खाना में स्थित मकान नंबर 1523 ढह गया. शाम करीब साढे सात बजे दमकल विभाग को इस बारे में सूचित किया गया. इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची. हादसे के बाद मकान के मलबे से पांच लोगों को निकाला गया है, जिन्‍हें इलाज के लिए नजदीकी अस्‍पताल में भेजा गया है. इनमें से चार साल के एक बच्‍चे की मौत हो गई है. वहीं इमारत में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जाना चाहिए. बताया जा रहा है कि तीन से चार लोग अब भी इमारत में फंसे हो सकते हैं. 

पिछले दो दिनों से दिल्‍ली सहित देश के कई इलाकों में बारिश हो रही है, जिसके बाद इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में आज ही एक मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच बच्‍चे दब गए, जिनमें से एक किशोरी की मौत हो गई. वहीं एक बच्‍ची की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:

* गुरुग्राम : बरसाती तालाब में डूबने से 6 बच्चों की मौत, सीएम खट्टर ने की मुआवजे की घोषणा
* "किसी की आस्‍था के प्रति कोई भी शब्‍द नहीं बोला": देवताओं के अपमान मामले में दिल्‍ली सरकार के मंत्री ने दी सफाई
* गुजरात में AAP की रैली से पहले BJP समर्थकों ने फाड़े अरविंद केजरीवाल के पोस्टर

Advertisement

त्‍योहारी सीजन में महंगाई का एक और झटका, दिल्‍ली-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम

Advertisement

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India
Topics mentioned in this article