सेना के तीनों अंगों की संयुक्त कमांडर कांफ्रेंस को आज संबोधित करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

शनिवार को इस कांफ्रेंस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे. सम्मेलन का थीम है "रेडी, रीसजर्न्ट और रेलेवेंट" यानि तैयार, पुनरुत्थान और प्रांसगिक. सीमा की मौजूदा हालात को देखते हुए इस सम्मेलन को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पहली बार सेना के तीनों अंगों की संयुक्त कमांडर कांफ्रेंस को आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह संबोधित करेंगे. बृहस्पतिवार से शुरू हुए इस कांफ्रेंस में सीडीएस जनरल अनिल चौहान, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल वी आर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार समेत तीनों सेनाओं के टॉप कमांडर हिस्सा ले रहे हैं.

शनिवार को इस कांफ्रेंस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे. सम्मेलन का थीम है "रेडी, रीसजर्न्ट और रेलेवेंट" यानि तैयार, पुनरुत्थान और प्रांसगिक. सीमा की मौजूदा हालात को देखते हुए इस सम्मेलन को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत तीनों सेनाओं में तालमेल बढ़ाने और भविष्य में मिलकर काम करने को लेकर थिएटर कमांड के प्रारुप को आगे बढ़ाने पर चर्चा होगी. साथ में युद्ध के हालात में सेनाओं की रणनीति, रक्षा मामलों में आत्मनिर्भरता और रक्षा इकोसिस्टम पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें-
आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप, बोले-"राजनीतिक उत्पीड़न..."
UP : सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण यादव की 183 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क
 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!