"देश को मजबूत सरकार की जरूरत, ये चुनाव भारत को टॉप-3 में ले जाएगा" : दिल्ली की रैली में PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांचवें चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि आज इनमें दिल्‍ली की चार सीटों पर लड़ने की भी ताकत नहीं रही है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस में आज दिल्ली की 4 सीटों पर चुनाव लड़ने की ताकत नहीं रही है.

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) प्रचार के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक चुनावी रैली में कहा कि देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत, ये चुनाव भारत को टॉप-3 में ले जाएगा. उन्‍होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस देश की सेवा के लिए चुना गया. पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने दिल्ली पर राज किया, लेकिन आज इनमें दिल्ली की 4 सीट पर लड़ने की ताकत नहीं रही है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस वहां भी नहीं लड़ पा रही है, जहां इनका 10 जनपथ का दरबार है. 

पीएम मोदी ने कहा, "2024 का यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बनाने के लिए है. देश की अर्थव्यवस्था को उन ताकतों से बचाने के लिए है, जो अपनी आर्थिक नीतियों से भारत को दिवालिया कर देना चाहती हैं. गरीब और मध्यम वर्ग के जीवन को आसान बनाने और उनके जीवन में खुशियां लाने के लिए है. गरीब और मध्यम वर्ग को उन ताकतों से बचाने के लिए है, जो उनकी संपत्ति छीन लेना चाहते हैं. भारत के युवाओं के लिए नए अवसर बनाने के लिए है." 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 2024 का चुनाव उस परंपरा और सोच को हराने के लिए है, जिसने वर्षों तक भाई-भतीजावाद, परिवारवाद के चलते भारत के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है. 

दिल्‍ली को बर्बाद करने में लगे हैं : विपक्ष पर बरसे PM मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, "यहां विकास कार्यों के बीच इंडी गठबंधन दिल्ली को बर्बाद करने में लगा है. वे दिल्ली के लोगों को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. ये लोग भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर आए थे, लेकिन आज वे करोड़ों रुपये के घोटालों के कारण जेल में हैं." 

Advertisement

न अपने लिए जिया, न अपने लिए जन्‍मा : PM मोदी 

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं न अपने​ लिए जिया हूं और न ही अपने लिए जन्मा हूं. मैं आपके लिए, आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए जी-जान से खप रहा हूं. 

Advertisement

उन्‍होंने कहा, "50-60 साल पहले, मैं अपना घर छोड़कर निकला था, तब मुझे भी यह पता नहीं था कि एक दिन लाल किले पर तिरंगा फहराऊंगा. तब मुझे पता नहीं था कि 140 करोड़ भारतीय मेरा परिवार बन जाएंगे." साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं लोकतंत्र के लिए जीता हूं. लोकतंत्र मेरी रगों में दौड़ता है. 

Advertisement

जब मोदी आया तब बना वॉर मेमोरियल : PM मोदी 

पीएम मोदी ने 'नेशनल वॉर मेमोरियल'  के निर्माण का मुद्दा उठाया और कहा कि आजादी के बाद जवान 'नेशनल वार मेमोरियल' की मांग करते रहे, लेकिन  देश का दुर्भाग्य देखिए कि जब तक मोदी नहीं आया, देश की सरकारों को देश के वीर जवानों के सम्मान में 'वार मेमोरियल' बनाने का महत्व तक समझ नहीं आया. उन्‍होंने कहा कि देश में करीब 35 हजार पुलिस के जवान शहीद हुए हैं. 'पुलिस मेमोरियल' के लिए देश के पुलिस जवानों को 70 साल इंतजार करना पड़ा. जब मोदी आया तब यह बना. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* ''धाकड़ सरकार ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिरा दी'' : अंबाला की रैली में बोले PM मोदी
* PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, उनके कामों को किया याद
* कांग्रेस का 'माओवादी' घोषणा-पत्र लागू हुआ तो भारत दिवालिया हो जाएगा : मुंबई के शिवाजी पार्क में पीएम मोदी