Coronavirus : भारत में Covid-19 के 7,774 नए मामले, सक्रिय मरीज 560 दिनों में सबसे कम

भारत में राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 132.93 करोड़ कोरोना वैक्सीन के डोज लगाई जा चुकी हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के 7,774 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3, 46,690,510 पहुंच गई है. वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 92,281 रह गई है, जो कि 560 दिनों में सबसे कम है. 8,464  लोगों ने कोरोना को मात दी है, जिसके बाद कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3,41,22,795 पहुंच गई है. भारत में रिकवरी रेट  98.36% है, जो कि मार्च 2020 के बाद सबसे ज्यादा है. भारत में राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 132.93 करोड़ कोरोना वैक्सीन के डोज लगाई जा चुकी हैं. 

वहीं, इस दौरान 306 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है, इसमें बैकलॉग आंकड़ा भी जुड़ा हुआ है. 

तमिलनाडु : विदेश से आने वाले 18 लोग कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए सैंपल

बता दें, विश्व में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच भारत सरकार सतर्क हो गई है. शनिवार को केंद्र सरकार ने तीन राज्यों के आठ जिलों की तरफ ध्यान दिलाते हुए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि स्थिति पर कड़ी नजर रखें और नए मामलों के क्लस्टर पर नियंत्रण रखने के लिए जिला स्तर पर उपाय करें. इन तीन राज्यों के आठ जिलों में कोविड संक्रमण दर दस फीसदी से अधिक है.

दिल्ली में कोरोना वायरस से तीसरे दिन भी कोई मौत नहीं, 24 घंटे में 52 मामले आए सामने

राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि केरल, मिजोरम, अरूणाचल प्रदेश, पुडुचेरी, मणिपुर, पश्चिम बंगाल और नगालैंड के 19 जिलों में संक्रमण दर पिछले दो हफ्तों में पांच और दस फीसदी के बीच है. उन्होंने कहा कि मिजोरम, केरल और सिक्किम के आठ जिलों में पिछले दो हफ्ते में कोविड संक्रमण दर दस फीसदी से अधिक है.

मुंबई: ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दो दिन धारा 144 लागू, रैलियों और प्रदर्शनों पर रहेगी रोक

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article