दिल्ली में फिर डरा रहा है कोरोना! 24 घंटे में 699 नए मामले; पॉजिटिविटी रेट 21% के पार

बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में हुए 3305 टेस्ट में रिपोर्ट में 699 लोग संक्रमित पाए गए. बीते 24 घंटे के दौरान 4 मरीज़ों की मौत हुई है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 699 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही सक्रिय कोरोना मरीज़ों की संख्या ढाई हज़ार के करीब पहुंच गई है. बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 3305 टेस्ट हुए जिसमें 699 लोग संक्रमित पाए गए. बीते 24 घंटे के दौरान 4 मरीज़ों की मौत हुई है. सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार एक मरीज़ की मौत कोरोना से हुई है, जबकि 3 मरीज़ों की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना नहीं है. बढ़ते कोरोना मामलों के कारण दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीज़ों की संख्या अब 2460 हो गई है.

बताते चलें कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया था कि़ राजधानी में 535 नए मामले सामने आए थे. जबकि  पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 23.05 फीसदी हो गई थी. पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट में गिरावट देखी गई है हालांकि मरीजों की संख्या में बढोतरी दर्ज की गई है. 

इधर मुंबई में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोविड वॉर रूम फिर एक्टिव हो गए हैं. वहीं, आज मुंबई में  कोरोना वायरस के 221 मामले दर्ज किए गए हैं. राहत कि बात यह हैं कि मुंबई में इस वायरस से आज किसी की मौत की सूचना नहीं है.

मुंबई में 1,434 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. मुंबई में कोविड पॉजिटिविटी रेट 13.4% प्रतिशत से ऊपर है और आज 1,647 लोगों की कोरोना जांच की गई. इसके साथ ही यहां 44 मरीज ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं.  बता दें कि दस दिनों के भीतर देश में कोविड पॉजिटिविटी रेट दोगुना हो गया है, वहीं एक्टिव मामलों में करीब ढाई गुना की बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Sri Lanka Elections: तख्तापलट के बाद श्रीलंका में त्रिकोणीय मुकाबला, क्या है सियासी समीकरण?
Topics mentioned in this article