दिल्ली में फिर चिंता बढ़ा रहा कोरोना, संक्रमण दर करीब 26 फीसद, 980 नए मामले दर्ज

दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इस दौरान संक्रमण भी लगातार इजाफा देखने को मिला है. कोरोना के नए मामलों को लेकर एम्स ने एक खास एडवाइजरी भी जारी की है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता
नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 980 मामले सामने आए हैं. राजधानी में अब पॉजिटिविटी रेट 25.98 फीसदी हो गई है. इसका मतलब ये है कि कोरोना की जांच कराने वाले हर चार में से एक आदमी इससे संक्रमित है. कोरोना का यह ताजा आंकड़ा दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया है.आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हुई है. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि दोनों की मौत की प्रमुख वजह कोरोना है या नहीं. 

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने अपने कर्मचारियों के लिए नई एडवाइजरी जारी है. इसके तहत एम्स परिसर में 5 लोगों को एक साथ इकट्ठा होने से मना किया गया है. कैंटीन में भीड़ न लगाने की सलाह दी गई है. वर्क प्लेस पर सर्जिकल मास्क लगाने को कहा गया है. 

साथ ही एम्स में दफ्तर के अंदर बाहर से आने वाले विजीटर्स की संख्या कम करने को कहा गया है. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. रोजोना संक्रमण के सैकड़ों नए केस आ रहे हैं. दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 484 नए मामले दर्ज किए गए और संक्रमण दर 26.58 प्रतिशत दर्ज की गई जिसका मतलब है कि हर चार में से एक व्यक्ति जांच में संक्रमित पाया गया. 

Advertisement

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोगों की मौत हो गई. बहरहाल, स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि इन मौतों की मुख्य वजह कोविड-19 नहीं था. 

Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों में किसे और क्या रखनी होंगी सावधानियां? एक्सपर्ट से समझिए

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले
Topics mentioned in this article