राहुल गांधी के उस्मानिया विश्वविद्यालय के दौरे को लेकर बढ़ा विवाद, छात्रों ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय के प्रस्तावित दौरे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी 6 और 7 मई को तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं और उनके अन्य कार्यक्रमों के साथ उस्मानिया विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
हैदराबाद:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय के प्रस्तावित दौरे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी 6 और 7 मई को तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं और उनके अन्य कार्यक्रमों के साथ उस्मानिया विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है. लेकिन विश्वविद्यालय के अधिकारियों की तरफ से उनके कार्यक्रम की अनुमति यह कहकर नहीं दी गयी है कि विश्वविद्यालय में किसी भी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाए. कार्यक्रम की अनुमति को लेकर अब छात्रों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है. 

बताते चलें कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके छात्रों के साथ चर्चा करने संबंधी कार्यक्रम की अनुमति देने से इनकार कर दिया था.कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के इस फैसले और इस सिलसिले में उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन भी किया. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना की और दावा किया कि उनके दबाव की रणनीति के कारण विश्वविद्यालय ने अनुमति नहीं दी.

इजाजत देने से इनकार किये जाने के संबंध में विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि अनुमति विभिन्न कारणों से नहीं दी गई. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद ने पिछले साल एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें परिसर में किसी भी राजनीतिक गतिविधि की अनुमति नहीं दिये जाने का फैसला किया गया था. अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, कुछ कर्मचारी संघों के चुनाव निर्धारित हैं, कुछ पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाएं चल रही हैं और छात्रों का एक वर्ग राज्य सरकार द्वारा हाल में घोषित भर्ती परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहा है.

ये भी पढ़ें-

क्या फिर बदलेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री? अमित शाह के दौरे पर बोम्मई को लेकर अटकलें तेज

दिल्ली-NCR में बादल, देश के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत - इन इलाकों में बारिश के आसार

Video : Ukraine ने उड़ाईं Russia की दो निगरानी नौकाएं, इस देश के ड्रोन को बताया कामयाब

मांझी की इफ़्तार पार्टी में पहुंचे बिहार के CM-विपक्ष के नेता, 10 दिन में तीसरी मुलाकात

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Haryana में BJP बनाएगी सरकार, Kejriwal को सपने में आ रहे Modi: Manoj Tiwari
Topics mentioned in this article