कांग्रेस की ‘उत्तर प्रदेश जोड़ो यात्रा’ का 18वें दिन लखनऊ में समापन, नेताओं ने BJP पर किया तीखा प्रहार

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब ही इस देश की वास्तविक पहचान है. राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी और पूर्व सांसद पीएल पूनिया ने सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

Advertisement
Read Time: 20 mins
लखनऊ:

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने शनिवार को कहा कि जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार संविधान के साथ ‘खिलवाड़' कर रही है और एक ‘अघोषित सा आपातकाल' देश में लगा रखा है, उसके खिलाफ खड़े होने का वक्त आ गया है. सहारनपुर से 20 दिसंबर से शुरू हुई कांग्रेस की ‘उत्तर प्रदेश जोड़ो' यात्रा का 18वें दिन शनिवार को लखनऊ में समापन हुआ. इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखे प्रहार किए और आम जनता से संघर्ष का आह्वान किया.

Advertisement

कांग्रेस राज्य मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार यहां अपने संबोधन में अविनाश पाण्डेय ने कहा कि ‘‘जननायक राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' जो आगामी 14 जनवरी से शुरू हो रही है, उस यात्रा में हम सबको शामिल होकर उसे सफल बनाना है और लोकतांत्रिक विचारों की इस लड़ाई को जन-जन तक पहुंचाना है.'' पाण्डेय ने कहा कि पिछले 18 दिन से चल रही ‘उत्तर प्रदेश जोड़ो यात्रा' के बाद जो जन समस्याएं देखने में आयी उन्हें एक प्रतिवेदन का रूप देकर योगी सरकार को प्रेषित किया जायेगा और अविलम्ब उनके समाधान की मांग की जायेगी.

बयान के अनुसार ‘‘उप्र जोड़ो यात्रा'' के आज अन्तिम दिन पदयात्रा राजधानी लखनऊ के रकाबगंज से शुरू हुई और शहीद स्मारक पर जाकर समाप्त हुई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय पूरी यात्रा में शामिल रहे और उन्होंने ‘उप्र जोड़ो यात्रा' के यात्रियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप के हौसले के बिना यह यात्रा संभव न होती. राजधानी के विभिन्न मार्गों से गुजरती हुई कांग्रेस की ‘उप्र जोड़ो यात्रा' महाराणा प्रताप चौक पहुंची, जहां इंडियन ओवरसीज कांग्रेस उत्तर प्रदेश के चेयरमैन कैप्टन बंशीधर मिश्र के नेतृत्व में अतिथियों समेत यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कैप्टन मिश्र ने कहा कि सरकारी एजेंसियों का जिस तरह दुरुपयोग किया जा रहा है, वह निहायत ही निंदनीय और शर्मनाक है.

Advertisement

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब ही इस देश की वास्तविक पहचान है. राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी और पूर्व सांसद पीएल पूनिया ने सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह (यात्रा का) समापन नहीं है, यह शुरुआत है जो आगे चलकर राहुल गांधी जी की ‘न्याय यात्रा' में तब्दील हो जाएगी और यह संघर्ष निरंतर जारी रहेगा.

Advertisement

उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संघर्ष एवं बलिदान की पार्टी है हम किसी भी तानाशाह के जुल्म के आगे झुकने वाले नहीं है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सी.पी. राय ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र विभाकर शास्त्री ने धन्यवाद ज्ञापित कर यात्रा के समापन की घोषणा की. संचालन राष्ट्रीय सचिव सहप्रभारी धीरज गुर्जर एवं तौकीर आलम ने किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान
Topics mentioned in this article