राहुल गांधी के 'फ़्लाइंग किस' विवाद में कांग्रेस की महिला MLA ने स्मृति ईरानी की उम्र पर कसा तंज़

बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान अपने भाषण के बाद संसद छोड़ते समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर "फ्लाइंग किस" करने का आरोप लगाया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कथित 'फ्लाइंग किस' पर विवाद के बीच बिहार के एक कांग्रेस विधायक ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी से तूफान खड़ा कर दिया है. राहुल गांधी फ्लाइंग किस विवाद को लेकर कांग्रेस नेता नीतू सिंह ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा. नीतू सिंह ने एक वीडियो में कहा, "अगर राहुल गांधी को फ्लाइंग किस देना था, तो उन्होंने कम उम्र की महिला को दिया होता. वह 50 साल की महिला को फ्लाइंग किस क्यों देंगे?" 

इस वीडियो को बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर शेयर किया है. पूनावाला ने कहा, "महिला विरोधी कांग्रेस सदन के अंदर भी राहुल गांधी की गलती का बचाव कर सकती है." स्मृति ईरानी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान अपने भाषण के बाद संसद छोड़ते समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर "फ्लाइंग किस" करने का आरोप लगाया था.

ईरानी ने कहा, "जिसको मेरे सामने बोलने का मौका दिया गया, उसने जाने से पहले अभद्रता की. यह केवल एक स्त्री-द्वेषी आदमी है जो उस संसद को फ्लाइंग किस दे सकता है, जिसमें संसद की महिला सदस्य बैठती हैं. संसद में ऐसा अशोभनीय आचरण पहले कभी नहीं देखा गया है."  भाजपा की कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत दर्ज कराई है.

कांग्रेस ने जोर देकर कहा कि राहुल गांधी सत्तारूढ़ भाजपा के सांसदों की ओर इशारा कर रहे थे जो नारे लगा रहे थे. कांग्रेस ने कहा, ''राहुल गांधी ने बाहर निकलते समय सत्ता पक्ष की ओर इशारा किया और फ्लाइंग किस करते हुए उन्हें भाइयों और बहनों कहा. उन्होंने इसे किसी विशेष मंत्री या सांसद की ओर निर्देशित नहीं किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर बिल्कुल भी नहीं.''

ये भी पढ़ें : PM Modi डिग्री मामले में केजरीवाल को नहीं मिली राहत, गुजरात HC ने खारिज की अपील

ये भी पढ़ें : यूपी में हुए एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट की नजर, राज्य सरकार से मांगा गया 2017 से अबतक का ब्योरा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल