पीएम मोदी ने की अनुराग ठाकुर के भाषण की तारीफ, नाराज कांग्रेस लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

प्रधानमंत्री मोदी ने अनुराग ठाकुर के इस बयान के बाद उनकी तारीफ की थी. जालंधर से सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लोकसभा महासचिव को इस संबंध में शिकायत सौंपी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के जाति पर दिए गए बयान को लेकर विवाद और बढ़ सकता है, विपक्षी दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अनुराग ठाकुर के इस बयान के बाद उनकी तारीफ की थी. जालंधर से सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लोकसभा महासचिव को इस संबंध में शिकायत सौंपी है.

पांच बार सांसद रह चुके अनुराग ठाकु के बयान पर विवाद के बीच पीएम मोदी ने उनके भाषण का वीडियो शेयर किया था और कहा था कि इसे जरूर सुनना चाहिए. उन्होंने कहा, "मेरे युवा और ऊर्जावान साथी आपको अनुराग ठाकुर का यह भाषण जरूर सुनना चाहिए. तथ्यों और व्यंग्य का यह एक बेहतरीन मिश्रण है, जो इंडिया गठबंधन की गंदी राजनीति को दिखाता है."

कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने भाषा को शेयर कर के "संसदीय विशेषाधिकार के गंभीर उल्लंघन" को बढ़ावा दिया है, जिसे उन्होंने "अत्यधिक अपमानजनक और असंवैधानिक निंदा" बताया. 

अनुराग ठाकुर की ओर से राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयान पर कल विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. वरिष्ठ कांग्रेस सांसद जगदम्बिका पाल ने आश्वासन दिया था कि इसे हटा दिया जाएगा. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हटाए गए बयान को ऑनलाइन अपलोड किए गए वीडियो से संपादित किया जाता है, जबकि संसद टीवी ने बिना संपादन के ही भाषण अपलोड किया है. 

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से पांच बार सांसद रहे अनुराग ठाकुर बजट 2024 पर बहस के दौरान बोल रहे थे, जब उन्होंने राहुल गांधी पर निजी हमला किया था जिस पर विपक्ष की ओर से तीखी प्रतिक्रिया दी है. विपक्ष के नेता ने बीच में ही टोकते हुए कहा कि उन्हें जवाब देने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि अनुराग ठाकुर ने उनका अपमान किया है. राहुल गांधी ने कहा, "आप जितना चाहें मेरा अपमान कर सकते हैं, हर दिन करें लेकिन यह मत भूलिए कि हम (विपक्ष) यहां जाति जनगणना पर विधेयक पारित करवाएंगे."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ashok Vihar में हादसे का वीडियो आया सामने, एक बच्चे को गाड़ी ने कुचला
Topics mentioned in this article