"यह कौन सा सिख है जो भाग रहा है?", अमृतपाल सिंह को कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बताया पाखंडी

खालिस्तानी समर्थक और कट्टरवादी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस लगातार छठे दिन ऑपरेशन चला रही है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर हर दिन कुछ नए खुलासे हो रहे हैं. इधर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अमृतपाल सिंह पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि वो पाखंडी है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि सिख कभी भागता नहीं है. उन्होंने कहा कि  लोगों को और पुलिस को भी यह लगता था कि वो बहुत बहादुर है. वो कहता था कि जब भी पुलिस आएगी पहली गोली मुझे लगेगी अब तो गोली छोड़ो इसे सिर्फ अरेस्ट करने पुलिस गई थी. लेकिन वो भाग गया. वो चूहे की तरह बिल में छुपा हुआ है ज्यादा से ज्यादा चार-पांच दिन और लगेंगे इससे ज्यादा टाइम और नहीं लगेगा.  लेकिन यह मैं जरूर कहना चाहूंगा कई लोग गलतफहमी में है कि इसे गिरफ्तार कर लिया गया है.  ऐसे हो गया वैसे हो गया है. ना तो यह गिरफ्तार हुआ है और ना ही इसके साथ कुछ ऐसी वैसी बात हुई है.

गौरतलब है कि खालिस्तानी समर्थक और कट्टरवादी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस लगातार छठे दिन ऑपरेशन चला रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो वह पंजाब से भाग गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब से भागकर वह हरियाणा गया था. वह कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद में 19 और 20 मार्च को रुका था. पुलिस को उसके उत्तराखंड में होने का शक है. 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल सिंह रविवार को कुरुक्षेत्र के शाहबाद में अपनी एक सहयोगी के घर रुका और अगली सुबह चला गया. पुलिस ने सहयोगी बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है. कौर ने पुलिस को बताया कि अमृतपाल एक अन्य सहयोगी पापलप्रीत के साथ आया था. कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'हमने रविवार को शाहबाद में अमृतपाल और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को शरण देने वाली महिला बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है. महिला को पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है.'

Advertisement

ये भी पढें-

Topics mentioned in this article