Advertisement

स्मृति-सोनिया विवाद पर स्पीकर से मिले कांग्रेसी सांसद, बीजेपी सांसदों पर कार्रवाई की मांग

कांग्रेस (congress) के 18 सांसदों ने स्पीकर से मिलकर मुलाकात की है. उनका कहना है कि सोनिया गांधी के पास जाकर स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और अन्य बीजेपी (BJP) के सांसदों ने नारेबाजी की और उनको आहत किया. इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

Advertisement
Read Time: 12 mins
सोनिया गांधी के पास आकर नारेबाजी करने वाले बाजेपी सांसदों पर कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग.
नई दिल्ली:

संसद परिसर में सोनिया गांधी-स्मृति ईरानी (Sonia Gandhi - Smriti Irani) विवाद पर कांग्रेस के सांसदों ने आपत्ति जताई है. साथ ही कांग्रेस (congress) के 18 सांसद स्पीकर से मिले हैं.सांसदों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास जाकर स्मृति ईरानी और अन्य बीजेपी (BJP) के सांसदों ने नारेबाजी की और उनको आहत किया. इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर से मांग की है कि जब सोनिया गांधी बीजेपी सांसद रमा देवी के पास जाकर यह बता रही थीं कि अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं. तब से लेकर वहां पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य बीजेपी सांसदों के पहुचंने और नारेबाजी करने तक का सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराने की मांग की है.

Advertisement

इस मामले को लेकर कुल 18 सांसद स्पीकर से मिले हैं उनकी मांग है कि मामले को विशेषाधिकार समिति को सौंपा जाए साथ ही जो भी बीजेपी सांसद मामले में दोषी हैं उनका निलंबन होना चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहे जाने पर लोकसभा में ज़ोरदार हंगामे हुआ. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में दूसरी तरफ मौजूद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद रमा देवी के पास जाकर यह बता रही थीं कि अधीर रंजन चौधरी ने अपनी गलती पर माफी मांग ली है.  जब वह रमा देवी से बात कर रही थीं. सूत्रों के अनुसार, सोनिया ने रमा देवी से पूछा, "मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है..." तभी स्मृति इरानी वहां आईं और कहा, "Maam, May I help You... आपका नाम मैंने लिया था..." तब सोनिया गांधी ने उनसे कहा, "Don't talk to me..."इसके बाद उनके पास केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बीजेपी के अन्य सांसद नारेबाजी करने लगे थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:
 

"अचानक निकल गया, चूक हो गई": 'राष्ट्रपत्नी' विवाद पर अधीर रंजन चौधरी की सफाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani पर FT की Report का Hindenburg जैसा हाल, सीनियर Advocate महेश जेठमलानी ने कहा ये विपक्ष की चाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: