"TMC भ्रष्टाचार के कैंसर से पीड़ित...": ममता बनर्जी के बयान पर अधीर रंजन चौधरी का पलटवार

पिछले हफ्ते, ममता बनर्जी ने स्पष्ट कहा था कि तृणमूल कांग्रेस राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से किसी को भी कांग्रेस के साथ साझा करने का इरादा नहीं रखती है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब से ये कहा है कि कि केवल उनकी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस ही प्रदेश में भाजपा का मुकाबला कर सकती है, उनके विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के पार्टनर कांग्रेस को ये बात रास नहीं आ रही है. बंगाल के बेहरामपुर से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 'इंडिया' ब्लॉक का सदस्य रहते हुए भाजपा के खिलाफ एक समान, सुसंगत और एकजुट रुख का पालन नहीं करने के लिए ममता बनर्जी की पार्टी की आलोचना की है.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मैंने आपको पहले ही स्पष्ट रूप से बताया है कि तृणमूल कांग्रेस गुटबाजी से ग्रस्त है, और भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. ये भ्रष्टाचार के कैंसर से पीड़ित पार्टी है. कैंसर से ग्रस्त तृणमूल के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि कैसे बचा जाए. बंगाल में तृणमूल का केस खत्म हो चुका है."

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं और उनके अस्तित्व के दिन भी खत्म हो गए हैं."

आम चुनाव में बस कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर 'इंडिया' गठबंधन के सदस्यों के बीच फैला अविश्वास विपक्षी एकता के एजेंडे में बाधा बना हुआ है. गठबंधन की आखिरी बड़ी बैठक दिसंबर में दिल्ली में हुई थी.

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कुणाल घोष ने अधीर रंजन चौधरी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि ये बंगाल कांग्रेस इकाई है, जो इंडिया ब्लॉक को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

घोष ने पत्रकारों के साथ साझा किए गए एक वीडियो बयान में कहा, "बंगाल कांग्रेस का एक वर्ग भाजपा के साथ काम कर रहा है. कांग्रेस नेतृत्व को इस पर गौर करना चाहिए. ममता बनर्जी दीदी आपकी मदद कर रही हैं और भाजपा को दिल्ली से उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस के साथ सहयोग कर रही हैं, लेकिन कांग्रेस के बंगाल अध्यक्ष भाजपा को ऑक्सीजन दे रहे हैं."

पिछले हफ्ते, ममता बनर्जी ने स्पष्ट कहा था कि तृणमूल कांग्रेस राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से किसी को भी कांग्रेस के साथ साझा करने का इरादा नहीं रखती है.

तृणमूल कांग्रेस ही बीजेपी को हराएगी- ममता बनर्जी
बंगाल सीएम ने उत्तर 24 परगना में एक सभा में कहा, "इंडिया का गठबंधन पूरे देश में होगा. बंगाल में, तृणमूल कांग्रेस लड़ेगी और भाजपा को हराएगी. याद रखें, बंगाल में केवल तृणमूल ही भाजपा को सबक सिखा सकती है, कोई अन्य पार्टी नहीं."

Advertisement

टीएमसी सांसद कुणाल घोष ने पिछले महीने ममता बनर्जी को उनके लंबे राजनीतिक करियर, तीन बार मुख्यमंत्री और तीन बार केंद्रीय मंत्री रहने का हवाला देते हुए, इंडिया 'गठबंधन' का चेहरा बनाने के विचार का समर्थन किया था.

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: इजरायल में UP के श्रमिकों की सुरक्षा के लिए परेशान उनके परिवार, Modi सरकार से की मांग
Topics mentioned in this article