हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस विधायक मम्मन खान गिरफ्तार

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के विधायक हैं मम्मन खान, नूंह हिंसा के दौरान गोली चलाने का एक अन्य आरोपी भी गिरफ्तार

Advertisement
Read Time: 5 mins

नूंह में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा पर भीड़ ने हमला कर दिया था.

नई दिल्ली:

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के मामले में फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मम्मन खान को गिरफ्तार किया गया है. 31 जुलाई को नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में दर्ज एफआईआर में से एक में उनका नाम आरोपी के रूप में है. पिछले हफ्ते नूंह पुलिस ने मम्मन खान से पूछताछ की थी. उनको कल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इसके अलावा हरियाणा के नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान एक व्यक्ति पर गोली चलाने के आरोपी व्यक्ति को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने सोहना सिटी पुलिस थाने में 31 जुलाई को दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मोहम्मद कैफ को गिरफ्तार कर लिया.

नूंह में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा पर भीड़ ने हमला कर दिया था. हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी जिनमें से अधिकतर जलाभिषेक यात्रा पर हुए हमले के दौरान मारे गए. गुरुग्राम में एक मस्जिद पर हुए हमले में एक इमाम की मौत हो गई थी.

पुलिस को दी अपनी शिकायत में सोहना के एक निवासी ने कहा कि उसे 31 जुलाई की शाम को एक जिम से लौटते वक्त पैर में चोट लगी थी. उसने कहा, ‘‘इलाज के दौरान पता चला कि मुझे पैर में गोली लगी है. कुछ अज्ञात लोगों ने सांप्रदायिक दंगों के दौरान मुझे मारने के इरादे से गोली मारी थी.''

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, ‘‘गिरफ्तार आरोपी की पहचान नूंह में लाहबस गांव निवासी मोहम्मद कैफ के रूप में हुई है. हम शहर की एक अदालत में उसे पेश करने के बाद उसका पुलिस रिमांड मांगेंगे.''

Topics mentioned in this article