"ये हमारे केरल की कहानी नहीं है" : 'द केरल स्टोरी' की आलोचना करते हुए बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म के निर्माताओं पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि वे फिल्म के जरिए ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाकर राज्य को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में पेश करने संबंधी संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने रविवार को ट्विटर पर चल रहे 'द केरल स्टोरी' विवाद पर प्रतिक्रिया दी. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर उन्होंने फिल्म का पोस्टर साझा किया और लिखा, "यह आपकी केरल की कहानी हो सकती है. हमारे केरल की कहानी नहीं है." सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) फिल्म 5 मई, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

'द केरल स्टोरी' में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' के ट्रेलर की आलोचना हुई क्योंकि इसमें दावा किया गया था कि राज्य की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आतंकवादी समूह, आईएसआईएस में शामिल हो गईं. केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने हाल ही में कहा था कि फिल्म 'द केरल स्टोरी' को स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए.

वीडी सतीशन ने फेसबुक पेज पर कहा, "फिल्म 'द केरल स्टोरी', जो झूठा दावा करती है कि केरल में 32,000 महिलाएं धर्मांतरित हुईं और इस्लामिक स्टेट की सदस्य बनीं. इस फिल्म को स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. ट्रेलर में साफ दिख रहा है कि फिल्म असल में क्या कहना चाहती है." 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि फिल्म संघ परिवार के एजेंडे को लागू करने और अल्पसंख्यकों पर संदेह की छाया डालकर सामाजिक विभाजन पैदा करने के प्रयास का हिस्सा है. उन्होंने कहा, "यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मुद्दा नहीं है बल्कि अल्पसंख्यक समूहों पर संदेह की छाया डालकर समाज में विभाजन पैदा करने के लिए संघ परिवार के एजेंडे को लागू करने के प्रयास का हिस्सा है."

ये भी पढ़ें : "महिला बीजेपी कार्यकर्ता ने अति उत्साह में प्रधानमंत्री के वाहन पर फोन फेंका": कर्नाटक पुलिस

ये भी पढ़ें : "भारत दुनिया भर में संबंधों को मजबूत करने की कोशिश कर रहा, सिवाय ...": एस जयशंकर

Advertisement

Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon