"कांग्रेस ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में सर्वोच्च बलिदान दिया", खरगे से माफी की मांग पर सांसद प्रमोद तिवारी

प्रमोद तिवारी ने कहा, "बीजेपी के जो पारिवारिक संगठन थे. वह अंग्रेजों के सेना में भर्ती होने के लिए लिखित पत्र लिख रहे थे. मैं उसका नाम नहीं ले रहा हूं. वह स्वीकार भी करते हैं. इस बात को इनकार भी नहीं करते हैं. जो अंग्रेजों के साथ  थे वह मलिकार्जुन खरगे से  माफी मांगने की कह रहे हैं".

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

संसद के सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खरगे के बयान पर संसद में जमकर हंगामा हो रहा है. बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर उनसे माफी की मांग कर रही है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने NDTV से बात की. उन्होंने कहा, "क्या बीजेपी के नेता राज्यसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता से माफी मांगने को कहेंगे, जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में सर्वोच्च बलिदान दिया?"

प्रमोद तिवारी ने कहा, "बीजेपी के जो पारिवारिक संगठन थे. वह अंग्रेजों के सेना में भर्ती होने के लिए लिखित पत्र लिख रहे थे. मैं उसका नाम नहीं ले रहा हूं. वह स्वीकार भी करते हैं. इस बात को इनकार भी नहीं करते हैं. जो अंग्रेजों के साथ  थे वह मलिकार्जुन खरगे से  माफी मांगने की कह रहे हैं? उन्हें शर्म आनी चाहिए. मलिकार्जुन खरगे अपने बयान पर कायम है. हमने राजीव जी को खोय है. हम आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे. यह एक ऐतिहासिक सत्यता और सच्चाई है."

वहीं, मल्लिकाअर्जुन खरगे ने अपने बयान पर माफी मांगने से साफ इंकार करते हुए कहा कि मैं अभी भी अपने बयान पर कायम हूं. बीते दिन ही कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने आजादी में बीजेपी की भूमिका पर एक बयान दिया था, जो कि अब विवादों में आ गया. नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता खरगे ने कहा कि उन्होंने जो कहा सदन के बाहर कहा. 

ये भी पढ़ें : "ताजमहल को बकाया प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान का नोटिस गलती से भेजा"; ASI अधिकारी

ये भी पढ़ें : 'सरकारी विज्ञापन के तौर पर प्रकाशित राजनैतिक विज्ञापनों के लिए' AAP से 97 करोड़ रुपये की वसूली का LG का आदेश

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: विपक्ष पर निशना साधते हुए पीएम ने कहा- 'MVA विकास के कामों को लटकाती है'