"तानाशाही"- केरल में नारेबाजी के आरोप में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हत्या का केस दर्ज होने पर भड़की कांग्रेस

विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर एलडीएफ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पार्टी विमान में विजयन के खिलाफ नारे लगाने वाले कार्यकर्ताओं से किनारा नहीं करेगी.

Advertisement
Read Time: 20 mins
कोच्चि:

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ एक विमान में नारे लगाने वाले युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं के विरूद्ध हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. मुख्य विपक्षी दल ने इस कदम की तीखी आलोचना करते हुए साफ किया है कि पार्टी ने कार्यकर्ताओं को विरोध करने के लिए नहीं भेजा था. विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर एलडीएफ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पार्टी विमान में विजयन के खिलाफ नारे लगाने वाले कार्यकर्ताओं से किनारा नहीं करेगी.

सतीशन ने यहां प्रेस वार्ता में आरोप लगाया, “विरोध में सिर्फ नारेबाजी करने पर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. इससे केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन हिटलर, नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से भी बड़े तानाशाह साबित हो रहे हैं.”

पुलिस ने कहा कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (साजिश), 307 (हत्या की कोशिश) और 332 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के साथ-साथ विमान सुरक्षा से संबंधित कानूनों के तहत सोमवार रात को मामला दर्ज किया गया है. पार्टी के दोनों कार्यकर्ताओं को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-  देर रात ED दफ्तर से निकलने के बाद मां सोनिया से मिलने अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी, आज भी होगी पूछताछ; 10 बातें

विमान में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ यात्रा कर रहा एक अन्य व्यक्ति घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है. राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने तिरुवनंतपुरम में वलियाथुरा पुलिस द्वारा दर्ज मामले की ‘‘त्वरित और विस्तृत जांच'' के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है.

कांग्रेस नेता ने पूछा कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को विमान के अंदर कथित तौर पर धक्का देने वाले एलडीएफ के संयोजक ईपी जयराजन के खिलाफ मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया? सतीशन ने जयराजन के इस आरोप को भी खारिज किया कि कांग्रेस के कार्यकर्ता शराब के नशे में थे.

Advertisement

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “वे उड़ान में प्रदर्शन कर रहे थे. हालांकि, कांग्रेस के किसी नेता को इसकी जानकारी नहीं थी. हमने किसी को विरोध करने के लिए नहीं भेजा है, लेकिन हम उनसे किनारा नहीं कर रहे हैं.”

तिरुवनंतपुरम में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि राजनीतिक दुश्मनी के कारण तीन आरोपियों फरजीन माजिद, नवीन कुमार और सुनीत कुमार ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की हत्या की साजिश रची और कन्नूर से तिरुवनंतपुरम की उड़ान में सवार हो गए.

Advertisement

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि एक आरोपी मजीद पेशे से शिक्षक है और उसे जांच पूरी होने तक स्कूल से निलंबित कर दिया गया है.

सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश के मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर आरोप लगाने के बाद से ही विजयन कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना कर रहे हैं.

Advertisement

VIDEO: पुलिस की यातना, बीजेपी विधायक का जश्न, सौरभ शुक्ला की सहारनपुर से रिपोर्ट

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ganesh Chaturthi 2024: लालबागचा राजा Mumbai से कैसे पहुंचे Delhi? | NDTV India
Topics mentioned in this article