CM योगी ने 11 दिन में तीसरी बार किया रामनगरी का दौरा, रामलला और हनुमानगढ़ी के किए दर्शन

11 दिन के भीतर यह सीएम योगी का रामनगरी में तीसरा दौरा है. इससे पहले वह 9 और 14 जनवरी को भी अयोध्या का दौरा कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Ram Mandir Pran Pratishtha समारोह से पहले सीएम ने लिया व्यवस्थाओं का जायज़ा.
अयोध्या:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन किए. संकट मोचन हनुमान के दर्शन कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की. इसके बाद मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन, आरती और परिक्रमा की. बता दें कि तीन दिन बाद रामलला अपने भव्य-दिव्य मंदिर में विराजमान होंगे. ऐसे में सीएम योगी ने यहां की सभी व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.  

शुक्रवार सुबह रामनगरी पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया. बता दें कि 11 दिन के भीतर यह सीएम योगी का रामनगरी में तीसरा दौरा है. इससे पहले वह 9 और 14 जनवरी को भी अयोध्या का दौरा कर चुके हैं. मुख्यमंत्री ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों से प्राण-प्रतिष्ठा से जुड़ी तैयारियों के संदर्भ में भी जानकारी ली. 

रामलला के चरणों में लगाई हाजिरी 

हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलला के दर्शन-पूजन किए. यहां उन्होंने संतों-महंतों से भी हालचाल जाना. यहां ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने मुख्यमंत्री को प्राण-प्रतिष्ठा से जुड़ी तैयारियों की जानकारी दी. दर्शन-पूजन के दौरान प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, डॉ. अमित सिंह चौहान, रामचंद्र यादव आदि भी मौजूद रहे.

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची Wankhede Stadium
Topics mentioned in this article