सीएम एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे पर महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने के आरोप

उज्‍जैन में महाकाल मंदिर का नियम है कि यहां कोई श्रद्धालु गर्भ गृह के भीतर जाकर पूजा नहीं कर सकता, लेकिन महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे पर आरोप है कि उन्‍होंने ये नियम तोड़ा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
श्रीकांत शिंदे ने प्रतिबंध के बावजूद पत्नी और दो साथियों के साथ गर्भ गृह में जाकर की पूजा
उज्‍जैन:

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे पर मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप लगा है. श्रीकांत शिंदे पर आरोप है कि उन्‍होंने प्रतिबंध के बावजूद पत्नी और दो साथियों के साथ गर्भ गृह में जाकर पूजा की है. मामला पर जब बवाल बढ़ने लगा, तो प्रशासन ने कहा कि वह मामले में उचित कारवाई करेंगे और अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसे बख्‍शा नहीं जाएगा. 

उज्जैन महाकाल दर्शन के लिए आए  श्रीकांत शिंदे और उनके साथियों के मंदिर गर्भगृह में प्रवेश के फोटो और वीडियो सामने आ चुके हैं. जानकारी के अनुसार, ये सभी ( सांसद श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और दो अन्य लोग) शाम 5 बजकर 38 मिनट में गर्भगृह में प्रवेश करते दिखाई दिए. ये चारों भगवान महाकाल के शृंगार के दौरान शिवलिंग के पास बैठकर पूजा की है. सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. 

नियमों के मुताबिक, महाकाल मंदिर के गर्भगृह में किसी भी श्रद्धालु के प्रवेश पर बीते एक साल से रोक लगी हुई है. यहां सिर्फ पुजारियों को ही प्रवेश करने की इजाजत है. भक्त और श्रद्धालुओं के लिए नियम हैं कि महाकालेश्वर शिवलिंग से 50 फीट की दूरी से दर्शन कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि 4 महीने में यह चौथी बार है, जब किसी वीआईपी ने मंदिर के नियम तोड़े हैं. 

Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या
Topics mentioned in this article