सरकारी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया, पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और आवश्यक मेडिकल जांच के बाद चिकित्सकों ने नौ जनवरी को उसका प्रसव कराया. छात्रा का वजन कम है लेकिन उसकी और शिशु की हालत स्थिर बताई गई है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

चिक्काबलपुरा: सरकारी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की एक छात्रा ने यहां अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद बलात्कार का एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि 14 वर्षीय छात्रा स्कूल के छात्रावास में रहती थी. यह विषय उस वक्त प्रकाश में आया जब वह चिक्काबलपुरा जिला स्थित बागेपल्ली तालुक में अपने घर आई और पेट दर्द होने की शिकायत की. उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने पाया कि वह गर्भवती है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और आवश्यक मेडिकल जांच के बाद चिकित्सकों ने नौ जनवरी को उसका प्रसव कराया. छात्रा का वजन कम है लेकिन उसकी और शिशु की हालत स्थिर बताई गई है.

अस्पताल अधिकारियों ने पुलिस को इस बाबत सूचना दी जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया. छात्रा ने काउंसलिंग के दौरान बाल कल्याण समिति को बताया कि उसके स्कूल के एक सीनियर छात्र ने उसे गर्भवती किया था लेकिन पूछताछ के दौरान किशोर ने इससे इनकार कर दिया.

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन घटना के संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है. छात्रा और उसके माता-पिता खुलकर नहीं बोल रहे हैं. उनकी काउंसलिंग की जा रही है.'' उन्होंने कहा, ‘‘छात्रा अपने बयानों पर कायम नहीं है. उसने एक अन्य लड़के का नाम भी बताया, वह भी स्कूल में उसका सीनियर है. इसलिए, हम उन सभी से पूछताछ कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि कौन जिम्मेदार है.''  अधिकारियों ने बताया कि इस बीच, तुमकुरु जिला प्रशासन ने छात्रावास वार्डन को निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- 

राम मंदिर का न्योता ठुकराना कांग्रेस की रणनीति या मजबूरी? दक्षिण भारत पर नजर तो नहीं?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Assam में बारिश और बाढ़ की मार, प्रशासन का राहत अभियान जारी
Topics mentioned in this article