मुंबई में छोटा शकील के रिश्तेदार की अस्पताल में मौत, आर्थर रोड जेल में था बंद

भगोड़े गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार और आतंकी वित्त पोषण मामले में आरोपी आरिफ अबूबकर शेख उर्फ ​​भाईजान की शुक्रवार शाम सरकारी जे जे अस्पताल में मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई:

मोस्ट वांटेड  गैंगस्टर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का राइट हैंड छोटा शकील के बहनोई आरिफ अबुबकर शेख उर्फ आरिफ भाईजान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. आर्थर रोड जेल में बंद 63 साल के आरिफ भाईजान को शुक्रवार को सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत के बाद  सरकारी जेजे अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. आरिफ भाईजान को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मई 2023 में भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील सहित उसके कुछ करीबी सहयोगियों को आतंकी फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शेख को गिरफ्तारी के बाद यहां आर्थर रोड जेल में रखा गया था और जे जे अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा था.

एनआईए ने फरवरी 2022 में हथियारों की तस्करी, नार्को-आतंकवाद, मनी लॉन्ड्रिंग, नकली भारतीय मुद्रा नोटों के प्रसार और अन्य आरोपों में शामिल होने के आरोप में दाऊद इब्राहिम उसके भाई अनीस और छोटा शकील सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था. सभी पर आतंकी फंड जुटाने के लिए संपत्ति के अधिग्रहण में शामिल होने और लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल कायदा जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय सहयोग में काम करने का भी आरोप लगाया गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, हीटवेव से मिली राहत, मौसम विभाग ने बताया किस दिन दस्तक देगा मानसून

Advertisement

Video : NEET Paper Leak Case में 5 और लोग Police Custody में, मास्टरमाइंड से जुड़े होने का शक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?