कंगना रनौत को बीजेपी ने कराया चुप तो दोस्त चिराग पासवान ने कह दी ये बात

बीजेपी सांसद कंगना रनौत के किसानों को लेकर दिए बयान पर राजनीतिक हंगामा बरपा है. चुनावी राज्य हरियाणा में कांग्रेस ने खुलकर इस मुद्दे पर बीजेपी और कंगना रनौत को घेरा है. मामला बढ़ता देख बीजेपी ने मंडी की सांसद को हिदायत दी कि वो भविष्य में इस तरह के कोई बयान न दें.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

कंगना रनौत, बॉलीवुड की वो कलाकार जिनके हुनर का हर कोई कायल हैं. कंगना की एक्टिंग देख पलभर में कोई भी उनका मुरीद हो जाएगा. बड़े रंगीन पर्दे पर जितने कम टाइम में जो छाप कंगना ने छोड़ी उसकी कोई दूसरी मिशाल शायद ही मिलें. लेकिन कंगना ने जब से राजनीति की दुनिया में कदम रखा है, तब से उनका रंग थोड़ा बदला हुआ नजर आ रहा है. कंगना पिछले दिन कई ऐसे बयानों दे चुकी हैं जिनकी वजह से लोग उनसे दूर खिंचते चले जाते हैं. इसकी ताजा बानगी हाल ही में तब देखने को मिली, जब उन्होंने किसानों पर विवादास्पद टिप्पणी की. हाल ही में कंगना ने किसानों को लेकर ऐसा अजीब बयान दिया, जिससे उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है. यहां तक कि उनकी पार्टी बीजेपी ने भी उनके बयान से किनारा कर लिया. कंगना केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की भी अच्छी दोस्त हैं. अब चिराग ने अपनी दोस्त के बयान पर प्रतिक्रिया दी हैं.

कंगना के बयान पर क्या बोले चिराग

एक टीवी चैनल के खास कार्यक्रम में कंगना के दोस्त और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि यकीनन कंगना मेरी अच्छी दोस्त हैं और मैं मानता हूं कि वो मजबूत इरादों वाली महिला भी हैं. चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को पुरानी दोस्त बताते हुए कहा, 'कंगना भी अपनी सोच रखती हैं और कभी भी जाहिर करने से हिचकिचाती नहीं हैं. उनकी सोच से सहमत या असहमत जरूर हो सकते हैं. लेकिन आज जब वो राजनीति की दुनिया में हैं तो उनको जरूर सोचना चाहिए. लेकिन, मैं इसमें कोई दखलअंदाजी करने वाला नहीं हूं. ये तो भारतीय जनता पार्टी का अपना विषय है.'

चिराग और कंगना में गहरी दोस्ती

सांसद बनने के बाद कंगना ने थप्पड़ कांड को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. एएनआई के साथ इंटरव्यू में चिराग पासवान ने राजनीतिक और बॉलीवुड सफर के साथ कंगना रनौत के साथ अपनी दोस्ती पर भी बात की थी. तब उन्होंने कहा, ‘कंगना रनौत इज ए गुड फ्रेंड. बॉलीवुड में और कुछ हो न हो, लेकिन कंगना के साथ एक अच्छी दोस्ती जरूर हुई. वो एक अच्छी चीज थी. मैं संसद में उनको ढूंढ रहा था, उनसे मिलने के लिए. पिछले 2-3 साल से मैं बहुत बिजी था इसलिए मेरा कनेक्शन टूट गया था.'

Advertisement

कंगना के मुरीद चिराग पासवान

उन्होंने इस दौरान भी कहा था कि ज्यादातर टाइम पर वह पॉलिटिकली करेक्ट नहीं होती हैं, लेकिन वह जिस तरह बोलती हैं वो बेहद ही उम्दा है. उन्हें सटीक समय पता होता है कि किस बात को कब और कहां बोलना है. भले ही वे बातें पॉलिटकली सही हो या न हो, वह बहस का मुद्दा हो सकता है, लेकिन यही तो उनकी खासियत है. उनकी इसी खूबी की वजह से हम सब उनको इतना पसंद करते हैं.

Advertisement

कंगना के किस बयान से बीजेपी का किनारा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कंगना रनौत के उस बयान से असहमति जताते हुए किनारा कर लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार तथा हत्याएं हो रही थीं. भाजपा के केंद्रीय मीडिया विभाग की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी ने मंडी की सांसद को हिदायत भी दी कि वह इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें.

Advertisement

किसानों और बांग्लादेश पर क्या बोलीं कंगना

कंगना रनौत ने एक क्लिप ‘एक्स' पर पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर देश का नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो भारत में भी पड़ोसी मुल्क ‘‘बांग्लादेश जैसी स्थिति'' पैदा हो सकती थी. उन्होंने यह भी दावा किया कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान ‘‘लाशें लटकी थी और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही थीं.'' उन्होंने ‘‘षड्यंत्र'' में चीन और अमेरिका के शामिल होने का आरोप लगाया.

Advertisement

भाजपा ने कहा, ‘‘सांसद कंगना रनौत द्वारा किसान आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में दिया गया बयान, पार्टी का मत नहीं है. भाजपा कंगना रनौत के बयान से असहमति व्यक्त करती है. पार्टी की ओर से, पार्टी के नीतिगत विषयों पर बोलने के लिए कंगना रनौत को न तो अनुमति है और न ही वे बयान देने के लिए अधिकृत हैं.'' भाजपा के रनौत की टिप्पणी से खुद को अलग कर लेने के बीच कांग्रेस ने सत्तारूढ़ पार्टी से कहा कि यदि वह वास्तव में रनौत के विचारों से असहमत है तो उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाए.

Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी