रामलला के दर्शन के लिए BJP शासित राज्यों के CM जाएंगे अयोध्या, सांसदों को भी आलाकमान ने दिया खास निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रामलला के दर्शनार्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए परिवहन विभाग, नगर विकास और पुलिस विभाग के बीच तालमेल तथा अंतरराज्यीय/अंतर्जनपदीय संवाद और समन्वय बनाये रखने के निर्देश दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अब पूरे देश से लोग रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. इधर बीजेपी सूत्रों ने कहा है कि देश भर के भाजपा शासित राज्यों (BJP ruled states) के मुख्यमंत्री आने वाले दिनों में राम लला के दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे.  भाजपा सांसदों को भी पार्टी नेतृत्व द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ अयोध्या में राम लला के दर्शन के लिए कहा गया है. 

गौरतलब है कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अयोध्या में लाखों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के निर्देश पर, उत्तर प्रदेश के शीर्ष अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था और भक्तों की व्यवस्थित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए अयोध्या में डेरा डाले हुए हैं. 

दर्शनार्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए सरकार अर्लट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रामलला के दर्शनार्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए परिवहन विभाग, नगर विकास और पुलिस विभाग के बीच तालमेल तथा अंतरराज्यीय/अंतर्जनपदीय संवाद और समन्वय बनाये रखने के निर्देश देते हुए अयोध्या के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन अभी स्थगित रखने की हिदायत दी है.

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया खास निर्देश

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट के पदाधिकारियों एवं स्थानीय प्रशासन के साथ परिस्थितियों का जायजा लेने के बाद बुधवार को अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने बड़ी संख्या में उमड़े श्रद्धालुओं के लिए दर्शन एवं अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए हर श्रद्धालु के सहज, सुगम एवं संतोषपूर्ण दर्शन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं.

आदित्यनाथ ने कहा कि मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव, परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव और नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव बेहतर समन्वय से श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा के लिए जरूरी इंतजाम सुनिश्चित कराएं.

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: घटना के बाद कैसे गायब हुआ बाबा, फरार होने की पूरी कहानी
Topics mentioned in this article