छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल का विस्तार कल, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, CM साय ने दी जानकारी

Chhattisgarh Cabinet Formation: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल का गठन कल यानी की शुक्रवार 22 दिसंबर को होगा. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार शाम यह जानकारी दी. उन्होंने मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के नाम भी खोले.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Chhattisgarh Cabinet Formation: छत्तीसगढ़ की नई भाजपा सरकार के कैबिनेट गठन की तस्वीर साफ हो गई है. कल यानी कि शुक्रवार 22 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. यह जानकारी गुरुवार शाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी. सीएम साय ने बताया कि शुक्रवार को 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. 

दरअसल गुरुवार को विधानसभा परिसर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने संवाददाताओं से कहा कि राजभवन में नौ विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर साय ने कहा, ''हमारे मंत्रिमंडल के नए सदस्य शुक्रवार सुबह पूर्वाह्न पौने 12 बजे राजभवन में शपथ लेंगे.''

Advertisement

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लाखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े मंत्री पद की शपथ लेंगे. मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल जरूर होगा लेकिन अभी किसे कौन का मंत्रालय मिलेगा इसकी घोषणा नहीं की गई है. 

Advertisement

90 सदस्यीय विधानसभा में अधिकतम 13 मंत्री 

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि जल्द ही विभागों का आवंटन भी कर दिया जाएगा. मालूम हो कि 90 सदस्यीय विधानसभा वाले छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं. मुख्यमंत्री साय और दो उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा ने 13 दिसंबर को शपथ ली थी. ऐसे में अभी राज्य में 10 विधायकों के मंत्री बनने की गुजाइंश है. शुक्रवार को 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. मंत्री का एक पद बाद में भरा जाएगा. 

Advertisement
Advertisement

किरण देव सिंह बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

बताते चले कि गुरुवार को ही भाजपा ने पहली बार विधायक बने जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. किरण देव को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सीएम विष्णु देव साय ने उन्हें बधाई देते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव को नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे आशा नहीं अपितु विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में निश्चित ही पार्टी छत्तीसगढ़ में नई ऊंचाइयों को छुएगी.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने खोले पत्ते, बोले- इन्हें दी जाएगी मंत्रिमंडल में जगह

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?