'हमारी गाइडलाइन पर अमल करें' : महाराष्ट्र सरकार की अलग कोविड गाइडलाइन पर स्वास्थ्य मंत्रालय नाराज

स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखी जिसमें कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन को ही अमल में लाएं.  ये चिट्ठी तब लिखी गयी है जब विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर नई गाइडलाइन आज से प्रभावी हुई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार की अलग से जारी कोविड संबंधी गाइडलाइन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नाराजगी जताई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से कहा है कि देशभर में एक ही गाइडलाइन हो ताकि यात्रियों को दिक्‍कत न हो. स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखी जिसमें कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन को ही अमल में लाएं.  ये चिट्ठी तब लिखी गयी है जब विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर नई गाइडलाइन आज से प्रभावी हुई है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन से अलग अपनी गाइडलाइन तैयार की है. इस गाइडलाइन के तहत मुंबई एयरपोर्ट पर सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का RTPCR परीक्षण जरूरी हैं. सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 14-दिन होम क्वारंटाइन होना होगा. RT-PCR टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट हो तब भी होम क्वारंटाइन जरूरी है. दूसरे राज्यों से महाराष्ट्र जाने वाले घरेलू यात्रियों के लिए यात्रा की तारीख से 48 घंटे पहले के नेगेटिव आरटी पीसीआर टेस्ट की जरूरत होगी. 

ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच सतर्क हुई सरकार, राज्यों की दी हिदायत

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai