केजरीवाल सरकार की दिल्लीवासियों से अपील- घर में ही फैमिली के साथ मनाएं होली, बताई ये वजह

उन्होंने कहा कि अगर हम कोरोना के नियमों का पालन करेंगे तो जल्दी से कोरोना से छुटकारा मिल सकता है और अगले साल धूमधाम से होली मना पाएंगे.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है. महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकारों की ओर से कई पाबंदियां भी लगाई गई हैं. हालांकि, अंदेशा लगाया जा रहा है कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो होली पर मामले बढ़ सकते हैं. इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से घर पर ही होली (Holi) मनाने की अपील की है. साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने पर मास्क पहनने का आग्रह किया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "देश और दिल्ली में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में लोगों से अपील है कि वह अगर भीड़ वाले इलाके में जाएं तो मास्क जरूर पहनें. सभी दिल्ली वालों को होली की शुभकामनाएं, लेकिन साथ ही साथ दिल्ली वालों से अपील है कि होली का त्योहार परिवार वालों के साथ घर के अंदर ही मनाएं." 

उन्होंने कहा कि अगर हम कोरोना के नियमों का पालन करेंगे तो जल्दी से कोरोना से छुटकारा मिल सकता है और अगले साल धूमधाम से होली मना पाएंगे. लोगों को फोन या मैसेज करके कहें कि वह घर पर ही होली मनाएं. 

Advertisement

READ ALSO: दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक, सरकार ने जारी क‍िया आदेश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि शादियों में हॉल की कैपेसिटी का 50% या फिर अधिकतम 100 लोग ही रह सकते हैं. वहीं, अंतिम संस्कार के लिए 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. सर्दियों के मौसम में रेन बसेरों की संख्या बढ़ाई जाती है जिन्हें गर्मियां आते ही हटाया जाता है. मार्च के महीने में सर्दी में बढ़ाए गए रैन बसेरों को हटाया जा रहा है.  दिल्ली में फिलहाल डेथ रेट 1% से नीचे है, एक भी मौत दुखद है, मौत नहीं होनी चाहिए. 

Advertisement

वीडियो: होली और शब ए बारात एक साथ, शांति व्यवस्था और कोरोना को देखते हुए यूपी ने जारी की एडवाइजरी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Indus Water Treaty में संशोधन की बात करके India ने कैसे Pakistan को 'टाइट' कर दिया है?
Topics mentioned in this article