सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के ASI को 7.89 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया

सीबीआई (CBI) ने जांच से गुजर रहे एक आरोपी से कथित तौर पर 7.89 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में  दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एक एएसआई को गिरफ्तार (Arrested) किया है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
आरोपी ने इन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई में शिकायत की.
नई दिल्ली:

सीबीआई (CBI) ने जांच से गुजर रहे एक आरोपी से कथित तौर पर 7.89 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में  दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एक एएसआई को गिरफ्तार (Arrested) किया है. इस मामले में एक एसीपी की भूमिका भी जांच के दायरे में है. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने कथित रूप से रिश्वत लेने को लेकर एएसआई दुष्यंत गौतम को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि गौतम ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से जुड़े एसीपी बृजपाल के निर्देश पर रिश्वत ली थी.

सीबीआई ने दोनों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि बृजपाल ने भलस्वा पुलिस थाने में स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत दर्ज एक मामले के आरोपी की पत्नी को राहत देने के लिए गौतम के माध्यम से 15 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने इन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई में शिकायत की.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सीबीआई ने जाल बिछाया और एएसआई को शिकायतकर्ता से 7.89 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपियों के लिये दिल्ली और फरीदाबाद में स्थित परिसरों पर छापे मारे गए. मामले की जांच जारी है.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा': Union Minister Dr Mansukh Mandaviya
Topics mentioned in this article