आरजी कर अस्पताल करप्शन केस में CBI ने संदीप घोष के करीबी आशीष पांडे को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को 2 सितंबर को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सीबीआई ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में करप्शन के मामले में आशीष पांडे को गिरफ्तार किया है. पांडे के तृणमूल कांग्रेस से लिंक हैं और वह संदीप घोष का करीबी है. पांडे से पहले भी सीबीआई ने पूछताछ की थी. आशीष पांडे टीएमसी की यूथ विंग का लीडर है. करप्शन के मामले में कुल पांच गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

सीबीआई ने गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता आशीष पांडे को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि घोष के करीबी माने जाने वाले पांडे जांच एजेंसी की जांच के दायरे में थे और सीबीआई ने 30 सितंबर को उनसे पूछताछ की थी.

संदीप घोष को भ्रष्टाचार के मामले में 2 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. बाद में एजेंसी ने 9 अगस्त को कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में एक पीजी ट्रेनी डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के मामले में उन्हें हिरासत में लिया.

कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर दर्ज अपनी एफआईआर में सीबीआई ने संदीप घोष और कोलकाता स्थित तीन निजी संस्थाओं - मध्य झोरेहाट, बानीपुर, हावड़ा के मा तारा ट्रेडर्स, बेलगछिया के ईशान कैफे और खामा लौहा के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ऑपरेशन के दौरान एफआईआर में नामित सभी संस्थाओं के परिसरों की तलाशी ली गई. एजेंसी ने घोष और निजी संस्थाओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की है.

Featured Video Of The Day
Israel Lebanon War: क्या इजरायल ने लेबनान पर किया केमिकल अटैक? जानिए क्या होता है Phosphorus Bomb?
Topics mentioned in this article