JNU परिसर की दीवारों पर जातिसूचक गालियां, सांप्रदायिक नारे लिखे गए : NSUI

एनएसयूआई ने जेएनयू के कावेरी छात्रावास की दीवारों पर जातिसूचक गालियां और सांप्रदायिक नारे लिखे होने का आरोप लगाया है. साथ ही छात्र संगठन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली :

कांग्रेस की छात्र इकाई ‘नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया' (National Students Union of India) ने आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) परिसर की दीवारों पर शनिवार को जातिसूचक गालियां और सांप्रदायिक नारे लिखे पाये गये. एनएसयूआई की जेएनयू इकाई के महासचिव कुणाल कुमार ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें साझा करते हुए आरोप लगाया कि परिसर में कावेरी छात्रावास (Kaveri Hostel) की दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे गए थे. उन्होंने दावा किया कि सोशल मीडिया पर तस्वीरें प्रसारित होने के बाद अधिकारियों ने दीवारों पर पेंट करा दिया.

'डीन ऑफ स्‍टूडेंटस' की नहीं आई प्रतिक्रिया 

इस मामले में ‘डीन ऑफ स्टूडेंट्स' मनुराधा चौधरी की ओर से आरोपों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं कावेरी छात्रावास के वार्डन मनीष कुमार बरनवाल ने आरोपों पर प्रतिक्रिया देने से ही इनकार कर दिया है.

कावेरी छात्रावास की घटना से आहत हैं : NSUI

छात्र संगठन ने एक बयान में कहा, ‘‘हम, जेएनयू के लोग कावेरी छात्रावास में हाल में हुई घटना से बहुत आहत हैं, जहां दलित बहुजन समुदाय के खिलाफ जातिसूचक गालियां लिखी गई हैं.

साथ ही छात्र संगठन ने प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें :

* CUET UG 2024 रिजल्ट में हो रही देरी, तो क्या क्लासेस में भी होगी देरी, जेएनयू में फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं कब से शुरू होंगी
* देश की 15 प्रवेश और फेलोशिप परीक्षाएं कराने वाले NTA को चलाता कौन है? जानें
* IIMC में सरकारी नौकरी का मौका, 7 पदों के लिए निकली भर्ती

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Apple iPhone 16 सीरीज़ | NDTV India
Topics mentioned in this article