मतदान केंद्र में वीडियो रिकॉर्ड करने पर उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज

शिरूर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेकेपी उम्मीदवार नारायण अंकुशे और तीन अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुणे:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के शिरूर लोकसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के अंदर वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में सोमवार को भारतीय जवान किसान पार्टी (बीजेकेपी) के एक उम्मीदवार और तीन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं मावल सीट पर मतदान के दौरान हंगामा करने के आरोप में शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

शिरूर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेकेपी उम्मीदवार नारायण अंकुशे और तीन अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (कानून द्वारा अधिकार प्राप्त लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की जानबूझकर अवज्ञा करना) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने शिरूर में उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के शिवाजीराव अधलराव पाटिल के खिलाफ अमोल कोल्हे को मैदान में उतारा है.

मतदान केंद्र में फोन से बनाने लगे वीडियो 

शिरूर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी अजय मोरे ने कहा ‘‘अंकुशे मुंधवा क्षेत्र में मतदान केंद्र के अंदर आए और उन्होंने एक अन्य उम्मीदवार द्वारा मतदाता सूची और कागज का एक टुकड़ा ले जाने पर आपत्ति जताई, जिस पर उस उम्मीदवार का नाम लिखा था. उन्होंने (अंकुशे ने) आरोप लगाया कि उनका प्रतिद्वंद्वी मतदान केंद्र के अंदर प्रचार करने की कोशिश कर रहा था और उन्होंने अपने फोन से वीडियो बनाना शुरू कर दिया.''

नियमों के मुताबिक, मतदान केंद्रों के अंदर वीडियो बनाने या फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है.

शिवसेना (यूबीटी) नेता हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार

एक अन्य घटना में, पुलिस ने शिवसेना (यूबीटी) की पिंपरी चिंचवाड़ शहर इकाई के अध्यक्ष सचिन भोसले को उम्मीदवारों की सूची को उल्टे क्रम में प्रदर्शित करने का आरोप लगाकर एक मतदान केंद्र के अंदर कथित तौर पर हंगामा करने के मामले में गिरफ्तार किया.

मावल में शिवसेना के मौजूदा सांसद श्रीरंग बार्ने का मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) नेता संजोग वाघेरे से है.

आम चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 11 पर मतदान हुआ.

ये भी पढ़ें :

* स्पष्ट है कि मजबूत, स्थिर और विकासोन्मुखी सरकार के लिए जनादेश NDA के साथ : PM मोदी
* आज बनारस से परचा भरेंगे PM मोदी, भव्य समारोह में 12 राज्यों के CM होंगे शामिल; जानें मिनट-टू-मिनट शेड्यूल
* लोकसभा चुनाव: श्रीनगर में 38 प्रतिशत मतदान, 1996 के बाद सबसे ज्‍यादा वोटिंग

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Allahabad High Court का Unwanted Pregnancy पर बड़ा फैसला, 29 हफ़्ते तक Abortion की इजाजत