Advertisement

मणिपुर की महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के VIDEO पर Twitter के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है केंद्र

सूत्रों के अनुसार सरकार ने ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आदेश कल रात जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि आईटी मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्लेटफार्मों पर काम कर रहा है कि इस वीडियो को आगे प्रसारित नहीं किया जाए.

Advertisement
Read Time: 9 mins
मणिपुर में महिलाओं की परेड निकालने वाले वीडियों पर सरकार का ट्विटर से सवाल
नई दिल्ली:

मणिपुर में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. महिलाओं की परेड निकालने को लेकर एक वीडियो भी सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा था. अब इस वीडियो को लेकर केंद्र सरकार ट्विटर पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. सरकार से सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से उस वीडियो को सर्कुलेट होने दिया गया वो नियमों के खिलाफ है. बता दें कि घटना चार मई की बताई जा रही है जिसका वीडियो कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. 

सूत्रों के अनुसार सरकार ने ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आदेश कल रात जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि आईटी मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्लेटफार्मों पर काम कर रहा है कि इस वीडियो को आगे प्रसारित नहीं किया जाए.

Advertisement

इन सब के बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. मणिपुर पुलिस भी वीडियो में दिख रहे युवकों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है. NDTV से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने इस घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली है. हम आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार भी कर लेंगे. अधिकारी के अनुसार पीड़ित महिलाओं ने घटना के 15 दिन बाद इसकी सूचना पुलिस को दी थी. पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है. 

गौरतलब है कि हिंसाग्रस्त मणिपुर से दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने का बेहद हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था .इस वीडियो में दिख रहा था कि किस तरह से भीड़ ने महिलाओं को पूरे इलाके में निर्वस्त्र करके घुमाया. इस घटना में महिलाओं के साथ गैंगरेप करने की बात भी सामने आई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने पुष्टि की है कि घटना 4 मई की है. पीड़ित महिलाएं घटना के दो हफ्ते बाद थाने आकर शिकायत दर्ज कराया. वहीं, मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह ने मामले में तेजी से जांच के आदेश दिए हैं.

स्मृति ईरानी ने किया था ट्वीट

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मणिपुर के इस मामले को लेकर बुधवार को ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा, "मणिपुर में 2 महिलाओं के यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो निंदनीय और सर्वथा अमानवीय है. सीएम एन बीरेन सिंह से बात हुई है. उन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है. सीएम ने इसके साथ ही आश्वासन दिया है कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election: Tejaswi Yadav ने पूरी की 200 जनसभाएं, हेलीकॉप्टर में केक काट मनाया जश्न

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: