"मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं, 2 करोड़ तैयार रखो": UP के कारोबारी को गैंगस्टर का धमकी भरा कॉल

रामपुर के कारोबारी द्वारा दायर कराई गई एफआईआर के मुताबिक उनको 10 सितंबर को शाम 6 बजे व्हॉट्सऐप पर किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से जबरन वसूली की पहली कॉल आई थी. फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) बताया था.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

विदेश में बैठकर भी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Gangstar Goldy Brar) का भारत में आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है.बराड़ के एक और धमकी भरे कॉल का मामला सामने आया है.सितंबर महीने में कनाडा में आतंकी सुक्खा की हत्या से पहले गैंगस्टर ने उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक कारोबारी को धमकी भरी कॉल की थी. गोल्डी बराड़ ने धमकी भरी कॉल अमेरिका के केलीफोर्निया में बैठकर की थी. उसने कारोबारी को धमकी भरा एक वॉइस नोट भेजा था. सुरक्षा एजेंसियों ने इस ऑडियो की पुष्टि की है लेकिन एनडीटीवी इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

ये भी पढ़ें-दिल्ली: बीजेपी नेता करण बांका ने पीएसओ के पिस्टल से खुद को मारी गोली, मौत, जांच में जुटी पुलिस

रामपुर के कारोबारी को वसूली कॉल

रामपुर के कारोबारी द्वारा दायर कराई गई एफआईआर के मुताबिक उनको 10 सितंबर को शाम 6 बजे व्हॉट्सऐप पर किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से जबरन वसूली की पहली कॉल आई थी. फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गोल्डी बराड़ बताया था. शिकायतकर्ता ने पहले सोचा कि यह एक फर्जी कॉल है, लेकिन 12 सितंबर को उनको एक बार फिर से उसी नंबर से कॉल आई. कॉल करने वाले ने उनको फिर से धमकी दी. खुद को गोल्डी बराड़ बता रहे शख्स ने कारोबारी से 2 करोड़ रुपए की मांग करते हुए उसे धमकी भरा वॉइस नोट भेजा.

Advertisement

गोल्डी बराड़ ने किया धमकी भरा कॉल

गोल्डी बराड़ की तरफ से भेजे गए वॉइस नोट में कहा गया था,' जान है तो जहान है, बढ़िया काम करते रहो... मेरी वॉयस चेक करवा लो , अच्छा काम कर रहा हूं. अगर आप मेरी आवाज की जांच कराना चाहते हैं तो करा लीजिए. 2 करोड़ दे दो, नहीं दोगे तो हमने अपना प्रोग्राम सेट कर रखा है.' धमकी भरी कॉल और वॉइस नोट मिलने के बाद कारोबारी ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 504 और 507 के तहत केस दर्ज कर लिया.

Advertisement

मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड है गोल्डी बराड़

बता दें कि गोल्डी बराड़ फिलहाल अमेरिका के केलीफोर्निया में रह रहा है. इस साल जुलाई में इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था. बराड़ पंजाब के मुक्तसर साहिब का रहने वाला है. वह साल 2017 में भारत छोड़कर कनाडा चला गया था. यह पहली बार नहीं है गोल्डी बराड़ की तरफ से किसी को धकमी दी गई है. इससे पहले जून में सिंगर और रैपर हनी सिंह ने बरार पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की थी.बता दें कि गोल्डी बराड़ सिद्दू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड है. 

Advertisement

बता दें कि सितंबर महीने में कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दूनिके के सिर में 9 गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. गोल्डी बराड़ और लॉरेंस विश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी. वह एनआईए की मोस्टवांटेड लिस्ट में था. हमलावरों ने एक-दो नहीं पूरी 9 गोलियां सुक्खा के सिर में मारी थीं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-कनाडा : खालिस्तानी आतंकवादी सुक्खा दुनेके आपसी गैंगवार में मारा गया- सूत्र

Featured Video Of The Day
Food में Permissible limit से अधिक Coluring और Processing Agents Cancer की वजह बन सकते है
Topics mentioned in this article