जम्मू में तीर्थयात्रा पर जा रही बस के खाई में गिरने से 22 यात्रियों की मौत; 20 से अधिक घायल

बस में सवार लोगों में से अधिकांश उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के तीर्थयात्री थे, वे रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव खोड़ी मंदिर जा रहे थे

Advertisement
Read Time: 2 mins
यात्रियों से भरी बस जम्मू से रियासी जिले के प्रसिद्ध शिवखोड़ी मंदिर जा रही थी.

Jammu Road Accident: जम्मू के अखनूर में गुरुवार को एक बस के खाई में गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक अन्य घायल हो गए. बस में 50 यात्री सवार थे. यात्रियों में से अधिकतर उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के कुरुक्षेत्र के तीर्थयात्री (Pilgrims) थे. वे रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव खोड़ी मंदिर जा रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि बस जम्मू-पुंछ नेशनल हाईवे से फिसलकर खाई में गिर गई. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू जिले के चोकी चोरा क्षेत्र में तांगली मोड़ पर बस सड़क से फिसलकर करीब 150 फुट गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. कुछ यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मरने वालों में उत्तर प्रदेश के हाथरस तहसील में आने वाले मझोला के 5 लोग और नगला उदय सिंह के 4 लोग शामिल हैं.

दुर्घटना के बाद स्थानीय निवासी सबसे पहले बचाव कार्य में जुट गए. बाद में स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने बचाव अभियान की कमान संभाली. भारतीय सेना ने कहा कि उसने त्वरित प्रतिक्रिया चिकित्सा दल तैनात किए और नागरिक प्रशासन की सहायता की. घायलों को अखनूर के अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar