यति नरसिंहानंद के बयान पर हो कड़ी कार्रवाई, बसपा प्रमुख मायावती की मांग

बसपा प्रमुख मायावती ने इस्लाम के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मायावती ने कहा है कि उनके एक बयान से अशांति और तनाव फ़ैला है. मायावती का आरोप है कि पुलिस ने विरोध करने वालों पर कार्रवाई की है

Advertisement
Read Time: 2 mins

यति नरसिंहानंद के एक विवादित बयान उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के लोग तो विरोध कर ही रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाने की मांग भी कर रहे हैं लेकिन अब मायावती ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाने की मांग उठाई है. 

बसपा प्रमुख मायावती ने इस्लाम के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मायावती ने कहा है कि उनके एक बयान से अशांति और तनाव फ़ैला है. मायावती का आरोप है कि पुलिस ने विरोध करने वालों पर कार्रवाई की है लेकिन बयान देने वाले महंत पर नहीं. ऐसे में उन्होंने क़ानूनी कार्रवाई करने की मांग उठाई है.

बता दें कि महंत के विवादित बयान के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जगह-जगह लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इतना ही नहीं गाजियाबाद में भी महंत नरसिंहानंद के बयान को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इस वजह से यहां हंगामा भी हुआ, जिसमें पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. साथ ही पुलिस ने 200 से अधिक एफआईआर भी दर्ज किए. 

जानकारी के मुताबिक, नरसिंहानंद के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं. इनमें दिसंबर 2021 में हरिद्वार में एक सम्मेलन में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का मामला भी शामिल है और फिलहाल वह जमानत पर बाहर थे. उनकी करीबी सहयोगी और यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन की महासचिव उदिता त्यागी ने दावा किया कि महंत को 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया और उन्हें कहां रखा गया है, इसकी जानकारी नहीं है. (इनपुट भाषा से भी)

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | नतीजों से पहले ही Jammu Kashmir में सरकार बनाने में जुटी BJP