बीएसएफ ने अमृतसर बॉर्डर के पास पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में मादक पदार्थ ला रहे पाकिस्तान के संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पाकिस्तानी ड्रोन (फाइल फोटो)

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अमृतसर सीमा के पास नशीला पदार्थ ले जा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक 20 मई 2023 को, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को गांव धनोआ कलां, जिला-अमृतसर के पास के क्षेत्र में एक संदिग्ध पाक ड्रोन की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत एक्शन में आए और पाक ड्रोन को सफलतापूर्वक मार गिराया.

इलाके की प्रारंभिक तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस, 300 आरटीके) के साथ एक खेप बरामद की, जिसमें संदिग्ध नशीले पदार्थों के 03 पैकेट थे. इन संदिग्ध नशीले पदार्थों के पैकेट के साथ 04 चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं. ताकि तस्कर इसे आसानी से खोज सके. संदिग्ध हेरोइन की बरामद खेप का वजन लगभग - 3.3 किलोग्राम है.

Advertisement

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश नाकाम की. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब सीमा पार से ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही हो. इससे पहले भी कई संदिग्ध ड्रोन को भारत की सीमा में घुसने पर मार गिराया गया है. 

ये भी पढ़ें : आठ अधिकारियों ने 'AAP' सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया: उपराज्यपाल कार्यालय

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के रामबन में व्यापक छापेमारी, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर चौकसी बढ़ाई गई

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article