BSF ने सीमा पार से गोलीबारी को लेकर पाक रेंजर्स के सामने जताया विरोध

बीएसएफ के मुताबिक, कमांडर स्‍तर की यह मीटिंग सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई. मीटिंग के दौरान इस पर चर्चा हुई कि इंटरनेशनल बॉर्डर पर शांति और सद्भभाव बनाये रखा जाए. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
पाकिस्तान की गोलीबारी का बीएसएफ की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया था. (प्रतीकात्‍मक)
नई दिल्‍ली:

जम्मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के अरनिया इलाके में पाकिस्‍तान (Pakistan) की ओर से की गई गोलीबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) और पाक रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग हुई. इस मीटिंग के दौरान बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के सामने बॉर्डर पर गोलीबारी को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है. बता दें कि पाक रेंजर्स ने अरनिया सेक्‍टर में बिना किसी उकसावे के 26 और 27 अक्‍टूबर को फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसका बीएसएफ की ओर से भी मुंहतोड जवाब दिया गया था. 

बीएसएफ के मुताबिक, कमांडर स्‍तर की यह मीटिंग सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई. मीटिंग के दौरान चर्चा हुई कि इंटरनेशनल बॉर्डर पर शांति और सद्भभाव बनाये रखा जाए. 

पाकिस्तान रेंजर्स ने 2021 के बाद से पहला बड़ा संघर्ष-विराम उल्लंघन कर गुरुवार की रात को आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया इलाके में गोलीबारी की थी. यह गोलीबारी करीब सात घंटे तक चली थी. इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान और दो आम लोग घायल हो गए थे. 

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया था, जिसके बाद दर्जनों ग्रामीण अपने घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गए थे. पाकिस्‍तानी फायरिंग के बाद बीएसएफ की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई थी. बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है.

ये भी पढ़ें :

* मिजोरम: विधानसभा चुनाव के लिए 3,000 पुलिसकर्मी, केंद्रीय बलों के 5,000 से अधिक कर्मी तैनात किए जाएंगे
* पंजाब: तरनतारन जिले के खेत से चीन निर्मित ड्रोन किया गया बरामद, 2.7 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त
* सरकार देश की सीमाओं की सुरक्षा में BSF की भूमिका से अवगत है, बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएंगे : शाह

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India