साइरस मिस्त्री की कार एक्सीडेंट मामले में मर्सिडीज ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट, जानें क्या कहा गया

कार का निरीक्षण करने के लिए मर्सिडीज-बेंज कंपनी के विशेषज्ञों का एक दल सोमवार को हांगकांग से मुंबई आएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है, जिसमें कहा गया है कि सड़क पर डिवाइडर से टकराने से पांच सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कार का निरीक्षण करने के लिए मर्सिडीज-बेंज कंपनी के विशेषज्ञों का एक दल सोमवार को हांगकांग से मुंबई आएगा.

पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा, ‘‘मर्सिडीज-बेंज ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है. इसमें कहा गया है कि दुर्घटना से कुछ सेकंड पहले कार की गति 100 किमी प्रति घंटा थी, जबकि पुल पर डिवाइडर से टकराते वक्त कार की गति 89 किमी प्रति घंटा थी.''

रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना से पांच सेकंड पहले कार के ब्रेक लगाए गए थे. पाटिल ने कहा कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि दुर्घटना के बाद कार में चार एयर बैग खुले थे, उनमें से तीन ड्राइवर की सीट पर और एक बगल की सीट पर थे.

उन्होंने कहा, 'कार की जांच के लिए मर्सिडीज बेंज के विशेषज्ञों का एक दल 12 सितंबर को हांगकांग से मुंबई आ रहा है.' उन्होंने कहा कि उस समय तक कार को ठाणे के हीरानंदानी में मर्सिडीज शोरूम में रखा जाएगा और निरीक्षण के बाद कार कंपनी अपनी अंतिम रिपोर्ट देगी.

उल्लेखनीय है कि मर्सिडीज-बेंज कंपनी ने दुर्घटनाग्रस्त कार का इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल (ईसीएम) विश्लेषण के लिए जर्मनी भेजा था, ताकि दुर्घटना के संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त की जा सके.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल