दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान : कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज सरकारी केंद्रो पर मुफ्त लगेगी

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीन की बूस्टर डोज़ (Booster) सरकारी टीकाकरण (Vaccination) केंद्रों पर मुफ्त लगाई जाएगी.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
 24 घंटे में 1009 नए मामले सामने आए और बुधवार को 1 मरीज की कोरोना वायरस से मौत हुई.
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीन की बूस्टर डोज़ (Booster) सरकारी टीकाकरण (Vaccination) केंद्रों पर मुफ्त लगाई जाएगी. दिल्ली सरकार ने लिखित आदेश जारी किया है. 18-59 साल के ऐसे सभी लोग, जिनको वैक्सीन लगे (दूसरी डोज़) 9 महीने हो चुके हैं, वे सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों में अब मुफ्त में बूस्टर डोज लगवा सकेंगे. केंद्र सरकार के आदेश के तहत बूस्टर डोज प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर ही उपलब्ध होगी और उसके लिए टीका लगवाने वाले को पैसे देने होंगे. 

वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक अन्य खबर के मुताबिक, भारत के केंद्रीय औषधि प्राधिकरण की एक विशेषज्ञ समिति ने पांच से 11 वर्ष के आयु के बच्चों के वास्ते बायोलॉजिकल ई के कोविड-19 निरोधक टीके कोर्बेवैक्स के लिए आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी देने की सिफारिश की है. यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी. सीडीएससीओ की कोविड​​​​-19 पर विषय विशेषज्ञ समिति ने हालांकि, दो से 11 वर्ष के आयु के बच्चों के बीच कोवैक्सीन के उपयोग के लिए भारत बायोटेक से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए), उसके आवेदन की समीक्षा के लिए अधिक आंकड़ा मांगा है.

बता दें, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को करीब 60 फीसदी मामले ज्यादा दर्ज किए गए हैं. वहीं, पॉजिटिविटी रेट 5.7 फीसदी पहुंच गई. दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामले एक हजार पार हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 1009 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, बुधवार को 1 मरीज की कोरोना वायरस से मौत हुई थी.

इसे भी पढ़ें  : देश में अब तक 187 करोड़ कोविड टीके लगाये जा चुके: केंद्र सरकार

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बजी खतरे की घंटी, लोग बूस्टर डोज लगवाने के लिए नहीं आ रहे आगे

बच्चे Covid Vaccine लगाने से पहले और बाद में क्या खाएं? जानें साइडइफेक्ट्स और वैक्सीनेशन से जुड़ी हर जानकारी

इसे भी देखें : महाराष्ट्र में बच्चों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण की रफ्तार धीमी

Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या
Topics mentioned in this article