कौन थी वो, लाश से सिर गायब! कानपुर में युवती की सिरकटी लाश से हड़कंप, पुलिस खोज रही सुराग

Kanpur Gujaini Highway Case: अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू किया तो एक निजी अस्पताल के सामने से मृतका से मिलते जुलते हुलिये वाली महिला के टहलने का वीडियो पुलिस के हाथ लगा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K
कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) के गुजैनी हाईवे पर बुधवार तड़के एक महिला का सिर कटा शव नग्न अवस्था में पड़ा मिला. लोगों ने महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव यहां फेंके जाने की आशंका जताई है. स्थानीय युवक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ ही शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए हैं. सूचना पर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

इसके बाद अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू किया तो एक निजी अस्पताल के सामने से मृतका से मिलते जुलते हुलिये वाली महिला के टहलने का वीडियो पुलिस के हाथ लगा है. पुलिस ने उसी महिला को मृतक मानते हुए शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए हैं. हालांकि, देर रात तक किसी के पुलिस से संपर्क न करने पर जांच अधिकारी शिनाख्त नहीं कर पा रहे हैं. महिला के दाएं हाथ में कलावा बंधा हुआ है. 

मृतका के सलवार के मिले चीथड़े

घटनास्थल पर पुलिस को मृतका के शरीर के निचले भाग से स्लेटी रंग के सलवार के चीथड़े मिले हैं. साथ ही एक लाल रंग की चप्पल भी मिली है, जो मृतका की मानी जा रही है. वहीं, घटनास्थल से कुछ दूरी पर हाईवे के दूसरे छोर पर स्थित न्यू साउथ सिटी अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में भी पुलिस को स्लेटी रंग का सलवार और लाल रंग की चप्पल पहने हुए महिला जाते हुई दिखी. साथ ही दो मकानों के सीसीटीवी फुटेज में महिला को पैदल जाते हुए देखा गया है.

Advertisement

हादसा या हत्या नहीं पता कर पा रही पुलिस

घटनास्थल पर मिले शव की स्थिति को देखकर अधिकारी अभी यह तय नहीं कर पा रहे कि यह हादसा है या हत्या. चूंकि शव के सिर का चेहरा तो नहीं है लेकिन बाल मौजूद हैं. गर्दन काटने के निशान नहीं हैं, जबकि सिर को काटना आसान नहीं है. इसके अलावा शव जिस अवस्था में मिला है, उससे ऐसा भी लग रहा है कि या तो उसे चलते वाहन से फेंका गया या फिर वह वाहन से टकराकर कई पलटे खाकर मुड़ गया. वहीं, नग्न अवस्था में होने की वजह से पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बिना दुष्कर्म की बात पर भी बोलने से बच रही है.

Advertisement

सभी शहरों के थानों से मांगी महिला की गुमशुदगी की जानकारी

गुजैनी पुलिस ने गोविंदनगर व बर्रा समेत शहर के अन्य थानों से किसी महिला की गुमशुदगी की जानकारी मांगी है. डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार ने बताया कि शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं. फॉरेंसिक टीम ने मौके का मुआयना करने के बाद शव के पास पड़े मिले दांत और हड्डियों के टुकड़ों को डीएनए के लिए भेज दिया है.

Advertisement

अखिलेश यादव ने कही ये बात

लोकसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, "महिलाओं के खिलाफ अपराध के एक और चौंकाने वाल मामले में, कानपुर में एक महिला का सिर कटा, नग्न शव हाईवे पर मिला है. मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और ऐसी सजा मिलनी चाहिए जिससे अपराधियों में डर पैदा हो और ऐसी घटनाएं दोबारा न हों," उम्मीद है कि भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार "राजनीति से ऊपर उठकर" इस ​​घटना की जांच करेगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lotus 300 Project Scam में Delhi, Meerut, Noida समेत कई ठिकानों पर ED के छापे