कोस्ट गार्ड के लापता कमांडर का शव पोरबंदर से 55 किलोमीटर दूर मिला

भारतीय तटरक्षक बल के लापता पायलट कमांडेंट राकेश कुमार राणा का पता लगाने के लिए कोस्ट गार्ड ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर सघन खोज अभियान चलाया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

भारतीय तटरक्षक बल के लापता पायलट का शव गुरुवार को गुजरात के पोरबंदर से 55 किलोमीटर दूर बरामद किया गया. भारतीय तटरक्षक बल के अनुसार, लापता पायलट कमांडेंट राकेश कुमार राणा का पता लगाने के लिए तटरक्षक बल ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर सघन खोज अभियान चलाया था. 

कोस्ट गार्ड का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर एमके-III दो सितंबर की रात में समुद्र में गिर गया था. यह घटना तब हुई थी जब हैलीकॉप्टर ने मोटर टैंकर हरी लीला के चालक दल के एक सदस्य को चिकित्सा सहायता देने के लिए उड़ान भरी थी. हेलीकॉप्टर में दो पायलट और दो एयर क्रू गोताखोर सवार थे. 

दुर्घटना के बाद भारतीय तटरक्षक बल ने बड़े पैमाने पर खोज और बचाव अभियान चलाया. कमांडेंट विपिन बाबू और प्रधान नाविक करण सिंह के शव तीन सितंबर को समुद्र से बरामद किए गए थे. हादसे के बाद एक एयरक्रू सदस्य को सफलतापूर्वक बचा लिया गया था. 

भारतीय तटरक्षक बल ने कहा कि लापता पायलट का पता लगाने के लिए 70 से अधिक उड़ानें और 82 गश्ती अभियान चलाए गए. कोस्ट गार्ड ने कहा कि कमांडेंट राकेश कुमार राणा का अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ किया जाएगा.

Featured Video Of The Day
Trichy Airport Emergency: शारजाह जा रहे विमान के में आई खराबी, त्रिची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी का ऐलान