कोलकाता में बीजेपी का उग्र प्रदर्शन, पुलिस की गाड़ी को किया आग के हवाले

तृणमूल कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मंगलवार को कोलकाता में उग्र प्रदर्शन किया गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मंगलवार को कोलकाता में उग्र प्रदर्शन किया गया. बीजेपी के उग्र समर्थकों ने बड़ा बाजार इलाके में पुलिस की एक गाड़ी को जला दिया. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान यह गाड़ी जलाई गई. एनडीटीवी से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कुछ लोगों ने पहले पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया और फिर गाड़ी में आग लगा दी.

गौरतलब है कि बीजेपी की तरफ से ‘नबन्ना अभियान' (सचिवालय तक मार्च) करने की बात कही गयी थी. इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पूरे राज्य से बीजेपी के कार्यकर्ता कोलकाता पहुंचे थे. पुलिस ने शुभेंदु अधिकारी, भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा सहित पार्टी के अन्य नेताओं को रोक लिया क्योंकि वे नबान्न सचिवालय की ओर बढ़ रहे थे. हिरासत से पहले शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को उत्तर कोरिया बना दिया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता के पास अपने लोगों का समर्थन नहीं है और इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही लागू कर रही हैं. पुलिस जो कर रही है, उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, भाजपा आ रही है.

ये भी पढ़ें -

Topics mentioned in this article