दिल्ली में मेयर के चुनाव से पहले BJP का दांव, निर्दलीय पार्षद ने थामा पार्टी का दामन

एमसीडी में मेयर पद के चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने कुनबे को बढ़ाते हुए मुंडका से निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल को पार्टी में शामिल करवा लिया है. गजेंद्र दराल बीजेपी मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए.

Advertisement
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली:

एमसीडी में मेयर पद के चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने कुनबे को बढ़ाते हुए मुंडका से निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल को पार्टी में शामिल करवा लिया है. गजेंद्र दराल बीजेपी मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए. गौरतलब है कि वो पहले भी बीजेपी में रह चुके थे और 2022 में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दिया था. बताते चलें कि एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को जीत मिली थी लेकिन मेयर का चुनाव अभी तक संपन्न नहीं हुआ है. 

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 250 सीटों में से 134 और भाजपा को 104 सीटें मिलीं थी. इस तरह से आम आदमी पार्टी  के पास बहुमत है. 6 जनवरी 2023 को दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक होनी है. इसी में मेयर और डिप्टी मेयर पर फैसला होगा.  

मेयर और डिप्टी मेयर पद को लेकर आशंका इसलिए जतायी जा रही है कि दिल्ली नगर निगम में पार्षदों पर दल कानून लागू नहीं होता. साथ ही लंबे समय बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहुत कम अंतर है. इसलिए उम्मीद जताई जा रही थी कि भाजपा मेयर और डिप्टी मेयर पद पर उलटफेर कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

Topics mentioned in this article