"विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुद्दों और विचारधारा की राजनीति करते हैं. हम जानते हैं बीजेपी बदले की कार्रवाई करेगी. सीबीआई का इस्तेमाल करेगी, लेकिन जनता हमारे साथ खड़ी है.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
तेजस्वी यादव की एनडीटीवी से खास बातचीत

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी को दिए खास इंटरव्यू में कहा कि देश में अराजकता का माहौल है. पूरी संवैधानिक संस्थाओं को तबाह किया जा रहा है, उसमें हमारी ड्यूटी है कि समाजवादी लोगों को सहयोग करें. कभी वह नीतीश को 'पलटू चाचा' कह चुके हैं, इस पर तेजस्वी ने कहा कि यहां किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का सवाल नहीं है, देश का सवाल आता है तो इन बातों का कोई महत्व नहीं है. इनकी मानसिकता बताती है कि क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करो, विपक्ष को खत्म करो. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये बात बिहार में आकर कही, वे बिहार आकर चुनौती दे रहे हैं, लोकतंत्र में हम ये कैसे बर्दाश्त करेंगे.

क्या गांरटी नीतीश फिर नहीं बदलेंगे? इस सवाल पर वह बोले कि हम समाजवादी है. उन्होंने हम पर आरोप लगाए, हमने उन पर, लेकिन एक घर के हैं. हमारे पुरखों की विरासत को कोई और कैसे छीन सकता है. नीतीश कुमार हमारे पिता के संघर्ष के साथी रहे हैं. हम उन्हें शुरू से देख ही रहे हैं. व्यक्तिगत लड़ाई हमारी ना पीएम मोदी से है ना नीतीश से. हम विचारधारा, मुद्दों और नीति सिद्धांत की राजनीति करते हैं. जो बड़े और अनुभवी हैं, सीखने को तो सबसे मिलता है. आदर और सम्मान तो सबका है.

आरजेडी के लिए कहा जाता है कि वे सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन गवर्नेंस नहीं? इस पर उन्होंने कहा कि पहले समय सामाजिक न्याय का था आज का दौर आर्थिक न्याय का है. 18 महीने के हमारे कार्यकाल में कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. ऐसा कैसे कह सकते हैं.

Advertisement

10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादे पर उन्होंने कहा कि ट्रस्ट वोट के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार और उसके बाद इस पर काम करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश से बात हुई है, वे खुद इस मामले पर गंभीर हैं. सड़क से सदन तक बेरोजगारी हमारा प्रमुख मुद्दा है. इसी मुद्दे के आधार पर जनता ने हमें सबसे बड़ी पार्टी बनाया. आप कह सकते हैं कि इस वादे को मिलकर पूरा करेंगे. 

Advertisement

आरजेडी का आधारभूत वोटर है, कहा जाता है कि उनका सामाजिक व्यवहार सत्ता में आकर बदल जाता है, इस पर तेजस्वी ने कहा कि जो काल्पनिक सोच है. बदलाव दिख रहा है, आगे भी बदलाव दिखेगा. जो गलत करेगा, उसको सजा मिलेगी.

Advertisement

'जंगल राज इज बैक' के स्लोगनों पर तेजस्वी ने कहा कि उन्हें चीख-चीख कर कहने दीजिए. प्रधानमंत्री और अमित शाह चीखते रह गए, लेकिन जनता ने हमको वोट दिए. जनता नहीं मान रही है, कहने वालों को कहने दीजिए. जंगल राज तो वो होता है जहां आप कुछ नहीं बोल सकते. हमारी सरकार में तो हल्ला बोला जाता है. भारत सरकार में उनका एमपी तक कुछ नहीं बोल सकता.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited
Topics mentioned in this article