"बीजेपी केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने...": AAP

पर्यावरण मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि समन की सूचना दिल्ली के मुख्यमंत्री तक पहुंचने से पहले ही मीडिया में लीक हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय
नई दिल्ली:

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार से रोकने के वास्ते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का ‘‘दुरुपयोग'' कर रही है. राय की यह टिप्पणी ऐसे वक्त आई है, जब ईडी ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल को चौथा समन भेजा है.

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पर्यावरण मंत्री ने केजरीवाल को ईडी के समन के समय पर सवाल उठाया और कहा कि यह 18 जनवरी से उनके गोवा दौरे से पहले आया है. राय ने कहा, ‘‘ईडी को भाजपा का राजनीतिक हथियार बनने से बचना चाहिए.''

पर्यावरण मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि समन की सूचना दिल्ली के मुख्यमंत्री तक पहुंचने से पहले ही मीडिया में लीक हो गई थी.

यह पूछे जाने पर कि क्या केजरीवाल इस बार ईडी के सामने पेश होंगे, राय ने कहा कि वे कानूनी सलाहकारों से परामर्श कर रहे हैं और उसके अनुसार कदम उठाएंगे. ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए केजरीवाल को चौथी बार समन जारी किया है. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को 18 जनवरी को ईडी के मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- मुंबई में एक ऊंची इमारत में लगी भीषण आग, 6 मंजिलें जलकर खाक

ये भी पढ़ें- "न टॉयलेट और न पानी की सुविधा...": एयरपोर्ट पर घंटों फंसी रहीं एक्ट्रेस राधिका आप्टे, फूटा गस्सा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: Women-Children से संबंधित अपराधों में सजा और सख्त | Indian Law | Neeta Ka Radar
Topics mentioned in this article