पवन सिंह की ये कैसी जिद, जिससे नाराज बीजेपी ने कर दी उनकी पार्टी से ही छुट्टी

पवन सिंह (Pawan Singh Suspended From BJP) ने ऐलान किया था कि बीजेपी सदस्य होने के बावजूद वह एनडीए के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने गुरुवार को पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

क्या भोजपुरी सुपस्टार पवन सिंह को अपने बगावती तेवरों का अंजाम भुगतना पड़ा है? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्यों कि बीजेपी ने भोजपुरी सपुरस्टार को पार्टी से निलंबित (Pawan Singh Suspended From BJP) कर दिया है. पवन सिंह को अपनी एक जिद की वजह से पार्टी से हाथ धोना पड़ा है. उनको बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. दरअसल पवन सिंह ने ऐलान किया था कि बीजेपी सदस्य होने के बावजूद वह एनडीए के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने गुरुवार को पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

आरा लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे आर के सिंह ने कहा, "या तो उन्हें यह ऐलान करना चाहिए कि वह काराकाट से एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे या फिर उन्हें बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया जाना चाहिए. अगर वह काराकाट से चुनाव लड़ते हैं, तो पार्टी से उनका निलंबन उचित फैसला होगा. उपेन्द्र कुशवाह एनडीए उम्मीदवार हैं,उनको पीएम मोदी ने मंजूरी दी है'' 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले किसी भी शख्स का मतलब है कि वह मोदी जी के नेतृत्व वाले गठबंधन के खिलाफ है.''

उन्होंने आरा में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आसान सी बात है कि कुशवाहा की जीत प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत करेगी. हालांकि पवन सिंह की इस पर अब तक कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है. 

Advertisement

पवन सिंह इस वजह से BJP से निलंबित

वहीं जब बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी से भोजपुरी गायक के फैसले के बारे में पूछा गया तो वह इस पर सीधा जवाब देने से बचते नजर आए. सम्राट चौधरी ने पीटीआई-भाषा से कहा, "उपेंद्र कुशवाह काराकाट से एनडीए के उम्मीदवार हैं. उन्हें पीएम मोदी की मंजूरी मिल गई है. पूरी बीजेपी कुशवाह के साथ है. बीजेपी के सभी कार्यकर्ता और एनडीए दलों के नेता उनके लिए काम कर रहे हैं."

Advertisement

क्या NDA उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह?

पश्चिम बंगाल में आसनसोल से पहले बीजेपी का टिकट ठुकराने वाले पवन सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह काराकाट सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने वहां पर चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. उन्होंने ऐसान किया कि जल्द ही एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.  अगर पवन सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में दाखिल होते हैं तो काराकाट लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है.

Advertisement

कराकाट सीट पर त्रिकोणीय हो सकता है मुकाबला

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा जल्द ही एनडीए उम्मीदवार के रूप में काराकाट सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे, जबकि सीपीआई (एम-एल) लिबरेशन के पूर्व विधायक राजाराम सिंह भी 'महागठबंधन' उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं. अगर पवन सिंह भी मैदान मेंआते हैं तो काराकाट सीट पर मुबाकला दिलचस्प होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी के खिलाफ कहीं गुस्सा नहीं, पश्चिम-उत्तर में BJP को नुकसान नहीं : NDTV से प्रशांत किशोर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mohammed Shami ने Fitness को लेकर दिया बड़ा Update, Team India में वापसी पर कही ये बात | EXCLUSIVE