दिल्ली में बीजेपी-आरएसएस के बीच हुई बड़ी बैठक, बांग्लादेश के हालात पर चर्चा!

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर बीजेपी और आरएसएस के शीर्ष नेताओं की बड़ी बैठक हुई है सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश के हालात पर संघ परिवार की चिंताओं को सरकार से साझा किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बीजेपी और आरएसएस के शीर्ष नेताओं की रविवार देर रात लंबी बैठक हुई. यह बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई थी. बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे. वहीं, आरएसएस की ओर से सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले और सह सरकार्यवाह अरुण कुमार मौजूद रहे.

करीब पांच घंटे चली बैठक के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई. माना जा रहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा का मुद्दा बैठक में प्रमुखता से उठाया गया है. सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश के हालात पर संघ परिवार की चिंताओं को सरकार से साझा किया गया.

सरकार ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए हैं? उसके बारे में भी चर्चा की गई. विश्व हिंदू परिषद ने कल बांग्लादेश के हालात पर चिंता जताई थी और एक हैल्पलाइन नंबर भी जारी किया. 

इस महीने के अंत में केरल के पलक्कड़ में आरएसएस के सभी अनुषांगिक संगठनों की समन्वय बैठक होनी है. 30 अगस्त से एक सितंबर तक बैठक होगी. उस बैठक में संगठन से जुड़े कुछ विषयों पर चर्चा संभव है. केरल की समन्वय बैठक में बीजेपी की ओर से जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष हिस्सा ले सकते हैं.

Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article